Breaking News

एडवांस कंप्यूटर इंस्टिट्यूट में सचिन गौरी वर्मा ने किया बच्चों को जागरूक

गोरखपुर। चौरी चौरा क्षेत्र के सरदार नगर स्थित एडवांस कंप्यूटर इंस्टीट्यूट मैं काशी हिंदू विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र सचिन गौरी वर्मा द्वारा बच्चों को साइबर क्राइम से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारियां बताई गई तथा शिक्षा से जुड़े हुए महत्वपूर्ण पहलुओं के प्रति जागरूक किया गया।

इस सेमिनार में लगभग 100 बच्चों को सचिन ने ट्विटर की ट्रेनिंग दी एवं उसके लाभ को बताया साथ ही साथ चौरी चौरा में आयोजित होने वाले जिला स्तरीय सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता एवं निबंध प्रतियोगिता के बारे में भी बच्चों को जानकारी दी। यह प्रतियोगिता काशी हिन्दू विश्विद्यालय के संस्थापक एवं चौरी चौरा कांड में यहां के क्रांतिकारियों को फाँसी की सजा से बचाने वाले भारत रत्न महामना पंडित मदन मोहन मालवीय जी के याद में श्रवण सामाजिक एवं वेलफेयर सोसाइटी एवं महामना निःशुल्क क्लासेज, परमात्मा सेवा संस्थान ट्रस्ट तथा अपना ट्रस्ट के संयुक्त प्रयास से आयोजित किया जा रहा है।

इस प्रतियोगिता का पुरस्कार वितरण समारोह 25 दिसम्बर को शहीद स्मारक प्रांगण में आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम में बच्चों का उत्साह देखकर सचिन गौरी वर्मा ने आगामी अपनी नि:शुल्क क्लासेस को एडवांस कंप्यूटर इंस्टिट्यूट में ही संचालित करने का वादा भी किया। कार्यक्रम का आयोजन एडवांस कंप्यूटर इंस्टिट्यूट के संस्थापक आरिफ अंसारी एवं सरीना अंसारी ने किया।

रिपोर्ट-रंजीत जायसवाल 

About Samar Saleel

Check Also

द्वादश ज्योर्तिलिंग मंदिर में महाअष्टमी पर गौ और कन्या भोग आयोजित किया गया

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें राधा कृष्ण और दुर्गा जी को किया गया ...