Breaking News

Saina Nehwal : कोरिया ओपन के प्री-क्वार्टर फाइनल में

साइना नेहवाल Saina Nehwal कोरिया की किम ह्‌यो मिन को सीधे सेटों में हराकर बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर सुपर 500 टूर्नामेंट कोरिया ओपन के प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली एकमात्र भारतीय खिलाड़ी रहीं। हालांकि, स्वीस ओपन चैंपियन समीर वर्मा और उभरती हुई शटलर वैष्णवी रेड्डी जक्का का सफर पहले दौर में ही थम गया।

पूर्व विश्व में नंबर एक Saina Nehwal

पूर्व विश्व में नंबर एक Saina Nehwal साइना नेहवाल भारतीय खिलाड़ी ने पहले दौर के एकतरफा मुकाबले में किम ह्‌यो मिन को 21-12, 21-11 से शिकस्त दी। पांचवीं वरीयता प्राप्त साइना का सामना अब अगले दौर में स्थानीय क्वालीफायर किम गा युन से होगा। हाल ही में हैदराबाद ओपन का खिताब जीतने वाले समीर को डेनमार्क के एंडर्स एंटोनसन के खिलाफ पुरुष सिंगल्स मैच में 21-15, 16-21, 7-21 से हार झेलनी पड़ी, जबकि वैष्णवी के महिला सिंगल्स में अमेरिकी की छठी वरीय बेईवान झांग के हाथों 10-21, 9-21 से हार का सामना करना पड़ा।

साइना को पहले दौर में अधिक पसीना नहीं बहाना पड़ा। भारतीय खिलाड़ी ने 6-2 की बढ़त बनाई और फिर जल्द ही इसे 12-3 कर दिया, जिसके बाद उन्हें पहला गेम जीतने में कोई परेशानी नहीं हुई। दूसरे गेम में साइना ने फिर 5-2 की बढ़त बनाई। साइना ने इसे जल्द ही 18-10 किया और फिर आसानी से गेम और मैच जीत लिया।

 

About Samar Saleel

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...