आलिया भट्ट स्टार संजय लीला भंसाली की आगामी फिल्म ‘गंगूबाई’ की रिलीज डेट की हो गई घोषणा

आलिया भट्ट स्टार संजय लीला भंसाली की आगामी फिल्म ‘गंगूबाई’ की रिलीज डेट की घोषणा हो गई है. फिल्म 11 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी. फिल्म ‘गंगूबाई’ हीरामंडी नाम की स्थान कोठा चलाने वाली महिला की कहानी है. फिल्म में आलिया भट्ट मुख्य भूमिका गंगूबाई की किरदार निभा रही हैं.

फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली गंगूबाई प्रोजेक्ट पर 2011 से कार्य कर रहे हैं. फिल्म को लेकर भंसाली ने बहुत ज्यादा रिसर्च के बाद किरदारों को पर्दे पर उतारने का निर्णय लिया है. फिल्म की कहानी एस हुसैन जैदी की किताब माफिया क्वीन्स ऑफ मुंबई के एक अध्याय पर आधारित है. फिल्म की स्क्रिप्ट भी पूरी हो गई है. जल्द ही आलिया भंसाली के साथ शूटिंग भी प्रारम्भ करने जा रहीं हैं.

कौन है गंगूबाई

गंगूबाई भूमिका एक वास्तविक घटना पर आधारित है. जिसका वास्तविक नाम गंगा हरजीवनदास काठियावाड़ी था. गुजरात में जन्मी गंगा का सपना इंडस्ट्री में अभिनेत्री बनाना था. महज 16 वर्ष की आयु में प्यार  फिर मुंबई आ कर विवाह कर लेना. यहां से गंगा के ज़िंदगी का वास्तवि प्रयत्न प्रारम्भ हो जाता है.

शादी के कुछ दिनों बाद उनके पति ने गंगा को एक कोठे पर बेच दिया. यहीं से फिल्म की वास्तविक कहानी प्रारम्भ होती है जब गंगा ‘गंगूबाई’ बनकर माफिया  नेताओं तक अपना दबदबा कायम करती है.

About Samar Saleel

Check Also

माँ सोनी राजदान की तरह नजर आई आलिया भट्ट, ‘मंडी’ में जैसी दिखी मां, वैसे ही ‘गंगूबाई’ में नजर आई बेटी

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें आलिया भट्ट की मां सोनी राजदान ने सोशल ...