Breaking News

ब्रिटेन: भारतवंशी ऋषि सुनक के नए प्रधानमंत्री बनते ही सुनक मंत्रिमंडल ने सुएला ब्रेवरमैन को दी बड़ी जिम्मेदारी

42 साल के भारतवंशी ऋषि सुनक ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री बन गए. सुनक ने बकिंघम पैलेस पहुंचकर किंग चार्ल्स से मुलाकात की. किंग ने उन्हें ब्रिटेन का प्रधानमंत्री नियुक्त किया है।

कंजर्वेटिव पार्टी की सांसद #सुएला ब्रेवरमैन को सुनक मंत्रिमंडल में यूनाइटेड किंगडम के गृह सचिव के रूप में नियुक्त किया गया है।

भारतीय मूल की सुएला ब्रेवरमैन, जिन्होंने पिछले सप्ताह पद छोड़ दिया, ऋषि सुनक कैबिनेट में यूके के गृह मंत्री के रूप में फिर से उनकी वापसी हुई है. उन्हें ऋषि सनुक कैबिनेट में फिर गृह मंत्री बनाया गया है।

सुएला ब्रेवरमैन ने 19 अक्टूबर को ब्रिटेन के गृह सचिव के पद से यह कहते हुए इस्तीफा दे दिया था कि उन्होंने सरकारी नियमों का उल्लंघन किया है।

अपने इस्तीफे में ब्रेवरमैन ने कहा था कि उन्होंने प्रवास पर एक लिखित मंत्रिस्तरीय बयान का मसौदा भेजा था जो प्रिंट के लिए गया था। ब्रेवरमैन ने पीएम को लिखा, “इसमें से बहुत कुछ सांसदों को बताया गया था। फिर भी मेरे लिए इस्तीफा देना सही है।”

हाल ही में ही अपने पद से इस्तीफा दे चुकी ब्रिटेन की गृहमंत्री सुएला ब्रेवरमैन निवर्तमान प्रधानमंत्री लिज ट्रस की जगह लेने के लिए रविवार को ऋषि सुनक के समर्थन में उतर आईं थी।

About News Room lko

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...