Breaking News

स्वास्थ्य विभाग दृारा पटरी दुकानदारों के लिए गए नमूने

बछरावां/रायबरेली। स्थानीय स्वास्थ्य विभाग द्वारा वैसे तो कोरोना महामारी को दृष्टिगत रखते हुए समय-समय पर जांच अभियान चलाने का सिलसिला लगातार जारी है। इसी क्रम में आज डॉ. हेमंत, विकास कुमार, एसएन जेपी शर्मा, एलटी राम बक्स, एलए विद्या बागी द्वारा बाजार के अंदर भ्रमण कर फुटपाथ पर दुकाने लगाए हुए 36 व्यापारियों की सैंपल लिए गए।

जिसमें आरटी पीसीआर के 15 व 21 लोगों के एंटीजन सैंपल प्रेस को जानकारी देते हुए डॉ. हेमंत ने कहा स्वास्थ्य विभाग द्वारा निरंतर यह प्रयास किया जा रहा है कि कोरोना जैसी महामारी जब तक कोई वैक्सीन नहीं बनती है तब तक सघन जागरूकता अभियान चलाकर लोगों को इसके विषय में जागरूक किया जाए। तथा साथ ही साथ जिन व्यक्तियों में जरा सा भी इस महामारी के लक्षण मिले उनका इलाज किया जाए ताकि वह अपने परिवार तथा समाज के लिए रोग संवाहक ना बन सके उन्होंने कहा प्रत्येक व्यक्ति को चाहिए अगर उसे खांसी जकड़ा जुखाम वह सांस लेने में तथा जोर की शिकायत है तो तत्काल इसकी जांच कराएं क्योंकि इन लक्षणों में करो ना हो सकता है।

ऐसी स्थिति में वह अपने घर परिवार तथा इष्ट मित्रों के लिए घातक बन सकते हैं डॉ. हेमंत ने कहा ने कहा कि हर जगह जुखाम बुखार है हर जकड़ा जुकाम बुखार कोरोना नहीं होता इसलिए निर्भीक होकर जांच कराएं और रोग का समुचित इलाज प्राप्त करें।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...