Breaking News

बीएमपीएस मे आत्मरक्षा हेतु छात्राओ को दी गयी जानकारी

लालगंज/रायबरेली। कोविड 19 की गाइन लाइन का पालन करते हुये नगर के बक्सी मेमोरियल पब्लिक स्कूल लालगंज मे विद्यालय प्रबंधक शांतनु सिंह के निर्देश एवं सिद्धार्थ सिंह के कुशल परीवेक्षण मे विद्यालय की वरिष्ठ शिक्षिका श्रुति मिश्रा ने उपस्थिति बालिकाओ को महिला शक्ति के विषय में राजस्थान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का वो वीडियो क्लिप दिखाकर खुद को अपने आत्मसम्मान हेतु उन्हें प्रेरित किया।

इस अवसर पर सरकार द्वारा जारी महिला हेल्पलाइन नं० स्थानीय थानाध्यक्ष नम्बर एवं प्रशासनिक अधिकारियों के सम्पर्क नम्बर भी उपलब्ध कराये गये।इस मौके पर विद्यालय के प्रबंधक ने कहा कि आज देश में लड़कियों महिलाओं के साथ हो रही घटनायें पूरे समाज को झकझोर कर रख देती है। इस पीड़ा वेदना को हम केवल सोचकर एवं अखबार में पढकर ही अपनी जिम्मेदारी से बच जाते है।

Loading...

श्रीमती श्रुति मिश्रा ने बच्चियो से यह भी अपील की कि आत्मसम्मान हेतु शिक्षण कार्य के अलावा कराटे एवं अन्य बचाव के गुण भी सीखने चाहिए। समाज के अन्दर घरेलू हिंसा, बाहर सड़क पर मनचलों की अराजकता इस बात का प्रमाण देती है कि लडकियां कही से भी सुरक्षित नहीं है। सरकार की योजना पढ़े बेटियाँ, बढ़े बेटियों का स्लोगन मात्र प्रशासनिक अमलों के कार्यालयों में ही सिमटकर रह जाता है। यदि हम सभी लोग सुरक्षा सम्बन्धी विषयों पर लड़कियों एवं महिलाओं को प्रेरित करते रहे तो अराजकता खत्म होने में बिल्कुल देर नही रहेगी।यह समाज एवं प्रशासन दोनो की जिम्मेदारी बनती है। इस अवसर पर प्रधानाचार्य अभिषेक रंजन, एम.पी. सिंह, मनीष अवस्थी, विनोद कुमार आदि मौजूद रहे।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

जब कुलपति ने सुनाई कविता

लखनऊ विश्वविद्यालय ने अपने शताब्दी समारोह को प्रेरणादायक उत्सव के रूप में प्रस्तुत किया। इसमें ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *