Breaking News

रोटरी क्लब ऑफ लखनऊ की अध्यक्ष चुनी गई संगीता मित्तल

लखनऊ। रोटेरियन संगीता मितल का जन्म पुराने लखनऊ के एक प्रमुख व्यवसायी परिवार में हुआ था। वह हमेशा एक मेधावी छात्राग रहीं, उन्हें हाई स्कूल और इंटरमीडिएट में डिस्टिंक्शन होल्डर होने के कारण छात्रवृत्ति मिली। उन्होंने लखनऊ विश्वविद्यालय से अंग्रेजी साहित्य में स्नातकोत्तर किया और बाद में बीएड किया।

रोटरी क्लब ऑफ लखनऊ की अध्यक्ष चुनी गई संगीता मित्तल

वह अपने जीवन के 28 वर्षों तक एक शिक्षिका, प्रधानाचार्य के रूप में एक शिक्षाविद् बनीं और न केवल छात्रों, बल्कि उन्होंने एक अमेरिकी बहुराष्ट्रीय निगम ‘इंटेल’ के लिए काम करते हुए ‘कंप्यूटर साक्षरता कार्यक्रम’ के तहत लखनऊ के सभी प्रसिद्ध स्कूलों के शिक्षकों को भी प्रशिक्षित किया। वह 30 वर्ष की कम उम्र में इनरव्हील क्लब ऑफ अमेठी में शामिल हो गईं और वर्ष 1992-93 में क्लब अध्यक्ष बन गईं। बीच में थोड़े अंतराल के बाद, वह 2017 में फिर से रोटरी क्लब ऑफ लखनऊ में शामिल हो गईं और 2023-24 के लिए क्लब अध्यक्ष के रूप में चुनी गईं।

👉मजहब के नाम पर पसमांदा मुसलमानों का शोषण बंद हो!

इस अवसर पर रोटरी क्लब ऑफ लखनऊ के नए अध्यक्ष संगीता मित्तल ने क्लब के सदस्यों का आभार व्यक्त किया,और विश्वास दिलाया कि क्लब की सामाजिक गतिविधियों को और बेहतर करने के साथ साथ स्वस्थ भारत और स्वच्छ भारत की परिकल्पना को साकार करने का हर संभव प्रयास करेंगी।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...