Breaking News

जब हॉरर फिल्मों के डायरेक्टर ने बना डाली कॉमेडी फिल्म, बॉक्स-ऑफिस पर…

इस साल जून में फिल्म ‘हॉरर्स ऑफ द हार्ट’ रिलीज हुई थी. बिना किसी शोर-शराबे के आई इस हॉरर फिल्म से टीवी की ‘बालिका वधू’ अविका गोर ने बॉलीवुड डेब्यू किया था. फिल्म में कोई बड़ा स्टार न होने की वजह से इस फिल्म का कुछ खास प्रमोशन नहीं हुआ था. फिल्म ‘हॉरर्स ऑफ द हार्ट’ से दिग्गज डायरेक्टर विक्रम भट्ट की बेटी कृष्णा भट्ट ने बतौर निर्देशक बॉलीवुड डेब्यू किया. इस फिल्म के निर्माण की कमान विक्रम भट्ट ने ही संभाली थी. इस कम बजट फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर 17 करोड़ की कमाई की थी. अब हॉरर फिल्मों की बात हो तो सबसे पहले दिमाग में विक्रम भट्ट का नाम आना तो तय है.

विक्रम भट्ट ने अपने लंबे करियर के दौरान एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं. उनकी सफल फिल्मों की लिस्ट में ‘राज’, ‘1920’, ‘1921’ जैसी ज्यादातर सस्पेंस और थ्रिल से भरपूर सुपरहिट फिल्में शामिल हैं. वह बॉलीवुड में सस्पेंस- थ्रिल से भरपूर बेहतरीन फिल्में बनाने के लिए जाने जाते हैं, लेकिन ये डायरेक्टर हॉरर से कोसों दूर कॉमेडी में भी अपना हाथ आजमा चुके हैं.

कॉमेडी डेब्यू रहा हिट
शायद आप इस बात से वाकिफ न हों, लेकिन हॉरर फिल्मों के लिए मशहूर डायरेक्टर विक्रम भट्ट ने दो बेहतरीन कॉमेडी फिल्मों का निर्देशन भी किया है. साल 2002 में आई फिल्म ‘आवारा पागल दीवाना’ में अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी, परेश रावल और अफताब शिवदासानी लीड रोल में नजर आए थे. ये सुपरहिट कॉमेडी फिल्म आज भी बॉलीवुड की बेहतरीन फिल्मों में शामिल है. इस फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर कुल 16 करोड़ की कमाई की थी.

फिल्म ने की छप्परफाड़ कमाई
अब अगर दूसरे फिल्म की बात करें तो, पहली फिल्म की सफलता के बाद साल 2005 में विक्रम भट्ट ने फिल्म ‘दीवाने हुए पागल’ से दोबारा कॉमेडी में किस्मत आजमाई. उन्होंने इस फिल्म में अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी, परेश रावल, शाहिद कपूर, रिमी सेन और जॉनी लीवर को कास्ट किया था. 20 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर 26 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की थी.

विक्रम भट्ट की ये दोनों ही फिल्में आज भी बॉलीवुड की बेहतरीन कॉमेडी फिल्मों में शामिल हैं. इन फिल्मों की स्क्रिप्ट हो या फिर दिग्गज एक्टर्स की कमाल की कॉमिक टाइमिंग. ये फिल्में आप चाहे कितनी बार भी क्यों न देखलें आपका दिल नहीं भरेगा.

About News Desk (P)

Check Also

शाहरुख खान के गीत ‘गेरुआ’ की याद दिलाता है शौर्य मेहता और सृष्टि रोड़े का म्यूजिक वीडियो ‘दिल ये दिलबरो’

मुंबई। शौर्य मेहता (Shaurya Mehta) और सृष्टि रोड़े (Srishti Rode) के ‘दिल ये दिलबरो’ (Dil ...