Breaking News

महादेव ऐप के सौरभ चंद्राकर का निकला D कंपनी से कनेक्शन, ISI का भी था समर्थन

बहुचर्चित महादेव ऐप की जांच के दौरान प्रवर्तन निदेशालय ने अब चौंकाने वाला खुलासा किया है. ईडी के मुताबिक महादेव ऐप को ऑपरेट करने वाले सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल पाकिस्तान में डी-कंपनी का सहयोग कर रहे थे.

जांच में ये भी खुलासा हुआ है कि डी कंपनी के इशारे पर सौरभ चंद्राकर ने ऐप को संचालित करने के लिए दाऊद इब्राहिम के भाई मुस्तकीम इब्राहिम कासकर के साथ साझेदारी की और इस ऐप को बनाया था.

प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने बताया है कि उनकी जांच में 2021 में COVID-19 महामारी के बाद हुई साझेदारी का खुलासा हुआ था. जानकारी ये भी मिली थी कि मुस्तकीम पाकिस्तान में सट्टेबाजी की देखरेख कर रहा है. वह महादेव ऐप को सुरक्षा और लॉजिस्टिक सहायता प्रदान कर रहा है. पाकिस्तान के खेलॉयर ऐप से सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल के कनेक्शन की भी जांच की जा रही है. इसमें आईएसआई का कनेक्शन भी सामने आया है.

फिल्मी सितारों का भी आया नाम

पूरे मामले में फिल्मी सितारों का कनेक्शन भी सामने आया है. बताया जा रहा है कि D कंपनी के लिए बनाए गए इस ऐप को फिल्म इंडस्ट्री के कई कलाकारों का भी समर्थन मिला था. फिल्मी सितारों ने इस ऐप का प्रचार प्रसार किया. इस केस में कई जानी मानी फिल्मी हस्तियों के नाम सामने आए हैं. मामले में पिछले दिनों कुछ सितारों से पूछताछ भी की गई थी. इन सितारों पर वीडियो क्लिप के माध्यम से इस ऐप का प्रमोशन करने का गंभीर आरोप लगा है.

क्या है पाकिस्तान का खेलॉयर ऐप?

महादेव बुक ऐप की तरह ही खेलॉयर ऐप भी एक ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म है. इसका ऑपरेशन पाकिस्तान स्थित दाऊद इब्राहिम के नेटवर्क से जुड़ा है. इस प्लेटफॉर्म पर क्रिकेट, फुटबॉल, टेनिस और कैसीनो जैसे गेम आते हैं. बताया जा रहा है कि सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल भी इससे जुड़े हैं.

खेलॉयर गेमिंग ऐप इस साल जुलाई में कुछ सट्टेबाजी प्लेटफार्मों के साथ-साथ लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल), श्रीलंका के टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के प्रायोजकों में से एक था.चौंकाने वाली बात ये है कि यह ऐप भारत में भी काम करता है. जिसमें यूपीआई, क्रेडिट और डेबिट कार्ड या इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से लेनदेन होता है.

मुस्तकीम से कैसे मिला सौरभ चंद्राकर?

सूत्रों के मुताबिक मुस्तकीम नियमित रूप से अपने पाकिस्तानी पासपोर्ट पर संयुक्त अरब अमीरात का दौरा करता था. तीन साल पहले महादेव ऐप की सफलता के बाद सौरभ चंद्राकर भी दुबई के शेखों की मदद से मुस्तकीम से संपर्क में आया. जिसके बाद उसने अपनी करोड़ों रुपये की योजना मुस्तकीम से साझा की. जिसके बाद उसने डी कंपनी से साझा किया और दाऊद इब्राहिम की मंजूरी के बाद इसे लॉन्च किया गया.

ISI के समर्थन से करोड़ों का निवेश

ईडी के सूत्रों के मुताबिक सौरभ चंद्राकर ने दाऊद इब्राहिम के संरक्षण और आईएसआई के समर्थन से पाकिस्तान में सट्टेबाजी ऐप लॉन्च किया. जानकारी के मुताबिक उसने पाकिस्तान में खेलॉयर बेटिंग ऐप को संचालित करने के लिए 2021 में 300 से 500 करोड़ रुपये का निवेश किया.

About News Desk (P)

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...