Breaking News

ऑपरेशन अजय के तहत 212 भारतीय नागरिकों को इस्राइल से सुरक्षित भारत लाया गया

इस्राइल में युद्ध के हालात को देखते हुए भारत सरकार ने वहां से भारतीय नागरिकों को सुरक्षित निकालना शुरू कर दिया है। इस मिशन को ‘ऑपरेशन अजय’ नाम दिया गया है। इस ऑपरेशन के तहत 212 भारतीय नागरिकों को भारत लाया गया है। नागरिकों को लेकर आई पहली फ्लाइट आज सुबह दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरी है।

ऑपरेशन अजय के तहत 212 भारतीय नागरिकों को इस्राइल से सुरक्षित भारत लाया गया

भारत पहुंचकर यात्रियों ने ‘वंदे मातरम’ और ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाए हैं। ऑपरेशन अजय की मदद से यात्रियों ने सुरक्षित अपने देश पहुंचने पर खुशी जाहिर की। भारत सरकार और खासतौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया। साथ ही इजरायल के ताजा हालात भी बताए।

👉‘दहेज में बुलेट लाओ, वरना…’ दोस्त और उसकी बीवी के कहने पर शौहर ने पत्नी को दे दिया तीन तलाक, 6 पर केस

केंद्रीय मंत्री राजीव चन्द्रशेखर ने इजरायल से लौटे भारतीयों का स्वागत किया। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हमारी सरकार किसी भी भारतीय को कभी नहीं छोड़ेगी। हमारी सरकार, हमारे प्रधानमंत्री उनकी रक्षा करने, उन्हें सुरक्षित घर वापस लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। केंद्रीय मंत्री राजीव चन्द्रशेखर ने कहा कि हम विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर और उनकी टीम के आभारी हैं।

ऑपरेशन अजय के तहत 212 भारतीय नागरिकों को इस्राइल से सुरक्षित भारत लाया गया

विदेश मंत्रालय ने कहा है कि हमारी प्राथमिका भारतीयों को सकुशल वापस लाने की है, जैसे-जैसे लोगों के लौटने के आग्रह मिलते रहेंगे, उसी हिसाब से फ्लाइट शेड्यूल की जाएंगी। हालांकि अभी चार्टर प्लेन का इस्तेमाल किया जा रहा है। लेकिन सभी विकल्प खुले हुए हैं। जरूरत पड़ने पर भारतीय वायुसेना की मदद की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। बता दें कि इजरायल में 18 हजार भारतीय मौजूद हैं।

रिपोर्ट-शाश्वत तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

9.4 करोड़ को खसरे के टीकों से मिली सुरक्षा, WHO ने कहा- टीके इतिहास के सबसे शक्तिशाली आविष्कार

टीकाकरण से 50 वर्षों में दुनिया भर में करीब 15.4 करोड़ लोगों की जान बचाई ...