Breaking News

SBI ने दिया ग्राहकों को तोहफा! 14वीं बार घटाई ब्याज दरें, कम होगी आपकी EMI

एसबीआई ने अपने ग्राहकों को राहत देते हुए लोने की ब्याज दरें घटाने का ऐलान किया है. बैंक ने छोटी अवधि की एमसीएलआर दरें (MCLR) 0.05 फीसदी से 0.10 फीसदी तक घटाने का ऐलान किया है. इस फैसले के बाद एसबीआई की दर घटकर 6.65 फीसदी पर आ गई है. SBI का दावा है कि मौजूदा समय में उनकी एमसीएलआर दरें देश में सबसे कम हैं. नई दरें 10 जुलाई से लागू होंगी.

आपको बता दें कि जून में भी एसबीआई ने ब्याज दरें घटाने का फैसला किया था. 10 जून को एसबीआई की एमसीएलआर दरें 0.25 फीसदी घटकर 7 फीसदी पर आ गई थी.आपको बता दें कि आरबीआई ने 22 मई को रेपो रेट को 0.40 फीसदी घटकर 4 फीसदी कर दिया था. इसके बाद पंजाब नेशनल बैंक, बैंक ऑफ इंडिया और यूको बैंक ने रेपो और एमसीएलआर से जुड़ी अपनी लोन दरें पहले ही घटा दी हैं.

1 जुलाई से सस्ता हो चुका  रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट आधारित लोन- एसबीआई एक्सटर्नल बेंचमार्क लिंक्ड लेंडिंग रेट (ईबीआर) और रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट (आरएलएलआर) की दरें भी घटा चुका है. 30 साल के लिए लिए गए 25 लाख रुपए के लोन पर एमसीएलआर के तहत मासिक किस्त करीब 421 रुपए घट जाएगी. इसी तरह ईबीआर व आरएलएलआर के तहत मासिक किस्त 660 रुपए घट जाएगी.

About Aditya Jaiswal

Check Also

चार दिन की गिरावट के बाद बाजार ने की वापसी; सेंसेक्स 599 अंक चढ़ा, निफ्टी 22100 के पार

घरेलू शेयर बाजार में चार दिनों की गिरावट के बाद हफ्ते के आखिरी कारोबारी हरियाली ...