Breaking News

SC की इजाजत के बाद श्रीनगर रवाना हुए सीताराम येचुरी पूर्व MLA से करेंगे मुलाकात

सुप्रीम कोर्ट की अनुमति मिलने के बाद माकपा महासचिव सीताराम येचुरी अपने पार्टी सहयोगी एवं पूर्व विधायक मोहम्मद यूसुफ तारिगामी से मुलाकात करने आज जम्मू-कश्मीर रवाना हो गए हैं। उन्होंने कोर्ट से अपने विधायक और दोस्त एमवाई तरिगामी से मिलने की अनुमति मांगी थी। इस पर चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा कि हम आपको आपके दोस्त से मिलने की इजाजत देंगे, लेकिन इस दौरान आप कुछ और काम नहीं कर पाएंगे।

वहीं जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाली संविधान की धारा 370 हटाए जाने के बाद प्रदेश में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए लगाए गए प्रतिबंधों में धीरे-धीरे ढील दी जा रही है, जिससे वहां के हालात सामान्‍य हो रहे हैं। फिलहाल जम्मू क्षेत्र के पांच जिलों- डोडा, किश्‍तवाड़ा, रामबन, राजौरी और पूंछ में फिर से मोबाइल फोन सेवा आरंभ कर दी गई है। यहां 5 अगस्त के बाद से मोबाइल फोन सेवाएं स्थगित कर दी गई थीं।

सुप्रीम कोर्ट से परमिशन मिलने के बाद सीताराम येचुरी ने ट्वीट किया था, ‘उच्चतम न्यायालय ने मुझे श्रीनगर जाकर कॉमरेड यूसुफ तारिगामी से मिलने की अनुमति दे दी है। न्यायालय ने मुझे उनके स्वास्थ्य के बारे में उसे ‘बताने’ को कहा है। मैं उनसे मिलने, लौटने और अदालत को इसकी जानकारी देने के बाद ही विस्तृत बयान दूंगा।’

About Aditya Jaiswal

Check Also

श्रीलंका की जेल से रिहा हुए 5 भारतीय मछुआरे

चेन्नई। श्रीलंका नौसेना द्वारा हिरासत में लिए गए 5 भारतीय मछुआरों को बुधवार को भारत ...