Breaking News

कंगना से करीना तक, ये सुपरहिट फिल्में छोड़ पछता रहे होंगे सितारे

सलमान खान और संजय लीला भंसाली के विवाद के चलते इंशाअल्लाह फिल्म प्रभावित हुई है. रिपोर्ट्स के अनुसार, सलमान खान ने इस फिल्म से अलग होने का फैसला कर लिया है, हालांकि भंसाली इसके बावजूद इस फिल्म को बनाने की तैयारी में लगे हैं और अपने नए हीरो की तलाश में हैं. इंडस्ट्री में ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब किसी बड़े स्टार ने किसी फिल्म से अलग होने का फैसला लिया हो और किसी दूसरे स्टार को इसका फायदा मिला हो. जानते हैं ऐसी ही फिल्मों के बारे में-

सैफ अली खान – दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे (1995)
सैफ अली खान को सबसे पहले राज मल्होत्रा के रोल का ऑफर आया था. रिपोर्ट्स ये भी थीं कि इस फिल्म के लिए आदित्य चोपड़ा टॉम क्रूज को भी एक वक्त पर साइन करना चाहते थे लेकिन आखिरकार ये रोल शाहरुख खान की झोली में आया.

शाहरुख खान – मुन्नाभाई एमबीबीएस (2003)
ये फिल्म पहले शाहरुख को ऑफर हुई थी लेकिन उन्होंने अपनी चोट के चलते इस फिल्म को ठुकराया था. शाहरुख को ये भी लगा था कि वे इस फिल्म के साथ न्याय नहीं कर पाएंगे. रिपोर्ट्स ये भी हैं कि इस फिल्म के लिए शाहरुख ने ही संजय का नाम सुझाया था. वहीं हिरानी पहले फिल्म में जिमी शेरगिल का रोल संजय दत्त को देना चाहते थे लेकिन बाद में उन्हें एहसास हुआ कि मुन्नाभाई के लिए संजय बेस्ट चॉइस हैं.

अक्षय कुमार – भाग मिल्खा भाग (2013)
मिल्खा सिंह ने एक इंटरव्यू में कहा था कि मुझे हमेशा से लगता रहा कि मेरे रोल के लिए अक्षय एकदम सही चॉइस हैं. लेकिन फरहान से बातचीत के बाद मुझे एहसास हुआ कि वो इस रोल के लिए परफेक्ट हैं. मुझे एहसास हुआ कि फरहान के पैशन का स्तर काफी हद तक मेरे जैसा है. मैं आत्मविश्वास के साथ कह सकता हूं कि फरहान इस रोल में कमाल कर दिखाएंगे.

ऐश्वर्या राय बच्चन – राजा हिंदुस्तानी (1996)
कॉमेडी नाइट्स विद कपिल पर ऐश्वर्या राय ने कहा था कि उस दौर में मैं अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना चाहती थीं. तो मैंने फिल्म राजा हिंदुस्तानी को ठुकरा दिया था. लेकिन इसके बाद मैं मिस वर्ल्ड बनीं और फिल्मों में मेरी एंट्री हुई.

ऋतिक रोशन – स्वदेश (2004)
स्वदेश में मोहन भार्गव का रोल पहले ऋतिक रोशन को मिला था लेकिन उन्होंने इस ऑफर को ठुकरा दिया था और इस फिल्म को फिर शाहरुख खान ने किया. आज भी इस फिल्म को शाहरुख के करियर की सबसे बेहतरीन फिल्मों में शुमार किया जाता है. ऋतिक ने आगे चलकर आशुतोष गोवारिकर के साथ मोहन जोदाड़ो फिल्म में काम किया था.

कंगना रनौत – दि डर्टी पिक्चर (2011)
कंगना रनौत ने एक इंटरव्यू में कहा था कि मैंने दि डर्टी पिक्चर को छोड़कर तनु वेड्स मनु को चुना था और आज भी लोग बोलते हैं कि मैं बेवकूफ थी कि मैंने दि डर्टी पिक्चर को छोड़ा. गौरतलब है कि विद्या बालन को दि डर्टी पिक्चर के लिए नेशनल अवॉर्ड मिला था.

शाहरुख खान – 3 इडियट्स (2009)
कॉफी विद करण के लेटेस्ट सीजन में शाहरुख ने अपने पारंपरिक अंदाज़ में जवाब देते हुए कहा था कि वे आमिर खान की फिल्म थ्री इडियट्स के चौथे इडियट हैं क्योंकि उन्होंने इस फिल्म को ठुकराया था. ये फिल्म बॉलीवुड के इतिहास की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में शुमार है.

अरमान कोहली – दीवाना (1992)
बिग बॉस में नजर आ चुके अरमान कोहली ने फिल्म दीवाना का पहला शेड्यूल निपटाकर फिल्म से अलग होने का फैसला किया था. शाहरुख ने इस फिल्म के साथ अपने करियर की शुरूआत की और वे एक सफल डेब्यू करने में कामयाब रहे.

करीना कपूर खान – गोलियों की रासलीला रामलीला (2013)
करीना कपूर खान ने इंडियन एक्सप्रेस के साथ इंटरव्यू में कहा था कि मैं मानती हूं कि मैं पागल हूं. कई बार मैं कोई फिल्म साइन कर लेती हूं और फिर मुझे एहसास होता है कि ये सही नहीं है. हां मुझे राम लीला फिल्म का ऑफर आया था लेकिन मैंने आखिरी समय पर इस फिल्म को करने से मना कर दिया था.

About Samar Saleel

Check Also

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर सामने आया राजकुमार राव का बयान, बोले- आप मशहूर हैं इसलिए इसकी…

बॉलीवुड अभिनेता राजकुमार राव इन दिनों अपनी आगामी फिल्म ‘श्रीकांत-आ रहा है सबकी आंखें खोलने’ ...