Breaking News

वैक्सीनेशन के बीच जल्द खुलेगा बच्चों के लिए स्कूलों का ताला, सरकार ने दिए यह संकेत

कोरोना वायरस संक्रमण ने देश में ऐसा कहर बरपाया की 1.50 लाख से भी ज्यादा लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी, जबकि संक्रमितों की संख्या 1.10 करोड़ है। भारत में कोरोना को हराने के लिए वैक्सीनेशन का काम शुरू हो गया है, जिससे संक्रमण की रफ्तार जरूर धीमी हुई, लेकिन खतरा अभी भी बकरार बना हुआ है।

करीब 10 महीने से कोरोना की वजह से स्कूल-कॉलेज भी बंद हैं। कुछ राज्यों 9 से 12वीं तक के स्कूल खोल दिए गए हैं। वहीं, यूपी सरकार भी अब स्कूलों को लेकर जल्द बड़ा फैसला ले सकती है। यूपी में जल्द ही 6 से 8वीं तक के स्कूल खोले जा सकते हैं।

Loading...

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि केंद्र की गाइडलाइंस के मुताबिक 10 दिनों में छठी से 12वीं तक की पढ़ाई शुरू करने पर विचार किया जाए। कक्षाओं का संचालन शुरू करने से पहले स्थितियों का पूरी तरह आकलन जरूर कर लें। सीएम ने मंगलवार को आयोजित उच्चस्तरीय समीक्षा में यह निर्देश दिए।

प्रदेश में 9वीं से 12वीं तक की कक्षाओं को प्रोटोकॉल का पालन करके खोलने की अनुमति पहले ही दी जा चुकी है। लेकिन पहली से आठवीं तक के स्कूल अब भी बंद हैं। अब दूसरे चरण में छठी से आठवीं तक के स्कूल खोलने की तैयारी है। हरियाणा सहित कुछ राज्यों ने इस महीने से छठीं तक के स्कूल खोल भी दिए हैं।

Loading...

About Ankit Singh

Check Also

यूपी के वाराणसी में भैंस ने दिया दो मुंह वाले बच्चे को जन्म, देखने के लिए उमड़ी भीड़

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश के वाराणसी के सिकरौल इलाके में ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *