Breaking News

यूपी में भरे जाएंगे लेखपाल के आठ हजार से ज्यादा पद, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर

त्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग राजस्व लेखपाल के 8085 पदों को भरने की तैयारी कर रहा है। इसमें दिव्यागों को मौका दिया जाएगा। जल्द ही इनके प्रमाण पत्र मिलान कराया जाएगा। इसमें आवेदन करने वाले सभी दिव्यांगों को बुलाया जाएगा, लेकिन पात्रता की श्रेणी में आने वाले ही नौकरी के हकदार होंगे।

भाजपा के पक्ष में ऐसा माहौल बनाए कि कोई दल सामने टिक नहीं सके : डा दिनेश शर्मा

यूपी में भरे जाएंगे लेखपाल के आठ हजार से ज्यादा पद

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने राजस्व विभाग के अधीन आने वाले लेखपाल के 8085 पर भर्ती के लिए आवेदन लेते हुए 31 जुलाई 2022 को परीक्षा कराया था। इसकी उत्तरपुस्तिका मई 2023 में जारी की जा चुकी है। कुल पदों को भरने के लिए 27000 आवेदकों को मौका दिया जाएगा। इसमें आवेदन करने वाले 4600 दिव्यांगों को भी मौका दिया जा रहा है।

लेखपाल भर्ती के प्रमाण पत्र मिलान कराने वालों की संख्या 27000 होने की वजह से आयोग चाहता है कि अलीगंज स्थित उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के प्रशिक्षण सभागार में इसे कराया जाए, जिससे एक साथ वहां पर 10 टेबल लगाए जा सकें।

इसमें एक दिन 600 से 800 अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्र का मिलान किया जाएगा। इन प्रमाण पत्रों को मिलान कराने में कम से कम तीन से चार महीने लग जाएंगे। इसके बाद ही चयन परिणाम जारी किया जा सकेगा।

आवेदन के समय पांच श्रेणी की 19 उप श्रेणियों की स्थिति साफ नहीं की जा सकी थी, इसीलिए आवेदन करने वालों, परीक्षा में बैठने के साथ ही प्रमाणपत्र मिलान का मौका मांगा था। इसके आधार पर उन्हें बुलाया जा रहा है।

About News Room lko

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...