राजस्थान में सोमवार से खुलेंगे स्कूल, राज्य सरकार का आदेश जारी

राजस्थान में सोमवार से 9वीं कक्षा से 12वीं कक्षा तक के स्टूडेंट्स के लिए स्कूल खुलने जा रहे हैं। राज्य की अशोक गहलोत सरकार ने फिलहाल 9वीं से लेकर 12वीं तक के बच्चों को ही स्कूल बुलाने का निर्णय लिया है। विद्यार्थी स्कूल आकर शिक्षकों से पढ़ाई में आ रही समस्याओं का हल जान पाएंगे। विद्यार्थी माता-पिता की इजाजत से ही स्कूल आ पाएंगे।

इस बीच शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों को आदेश दिया गया है कि वह 18 जनवरी से 22 जनवरी के बीच स्कूलों में भ्रमण कर कोरोना बचाव संबंधी दिशानिर्देशों का पालन कराना सुनिश्चित करें। राजस्थान सरकार के स्कूली शिक्षा विभाग ने आदेश में कहा कि, ‘शिक्षा विभाग द्वारा कोविड 19 के बाद स्कूलों में शिक्षण कार्य के वापस शुरू करने हेतु जारी मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) के मुताबिक, 18.01.2021 से विद्यालयों में कक्षा 9 से 12 में शिक्षण कार्य पुनः आरंभ किया जा रहा है।

शिक्षा विभाग में कार्यरत सभी मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी, जिला शिक्षा अधिकारी, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी, संयुक्त निदेशक एवं निदेशालय में कार्यरत अधिकारी स्कूलों में 18 से 22 जनवरी तक भ्रमण कर मानक संचालन प्रक्रिया की पालना सुनिश्चित करेंगे।’ सभी शिक्षण संस्थाओं को हेल्थ प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य  होगा। संस्थानों में सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनना जरुरी होगा।

About Aditya Jaiswal

Check Also

अंकिता हत्याकांड के बाद धामी सरकार का बड़ा फैसला, अपराधियों के खिलाफ होगी कठोर कार्रवाई

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें अंकिता हत्याकांड पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने ...