Breaking News

जापान के तट पर क्रैश हुए अमेरिकी विमान के लिए सर्च ऑपरेशन जारी, कई लोग अभी भी लापता

जापान के तट पर क्रैश हुए अमेरिका के विशेष ऑपरेशन एयरक्राफ्ट के लिए सर्च अभियान अभी भी चल रहा है। बता दें कि अमेरिकी विमान जापान के याकुशिमा द्वीप पर बुधवार को दुर्घटनाग्रस्त हुआ था। यह विमान अमेरिका की 353वीं स्पेशल ऑपरेशंस विंग का एयर फोर्स सीवी-22बी ऑस्प्रे था।

हादसे की वजह पता नहीं
यह विमान अपने रुटीन ट्रेनिंग मिशन पर था और हादसे के समय विमान में आठ लोग सवार थे। जापानी कोस्ट गार्ड के प्रवक्ता ने बताया कि अभी तक विमान में सवार लोगों में से एक का शव बरामद हो गया है। हालांकि अभी तक अमेरिकी अधिकारियों ने इसकी पुष्टि नहीं की है। अमेरिकी अधिकारियों का कहना है कि क्रू के सदस्य लापता हैं, जिनकी तलाश की जा रही है। हादसे का कारण भी अभी तक स्पष्ट नहीं है और लापता लोगों की तलाश के लिए आपातकालीन कर्मी मौके पर मौजूद हैं और सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं।

पहले भी कई हादसों का शिकार हो चुका है ऑस्प्रे विमान
जापानी कोस्ट गार्ड ने बताया कि दुर्घटना स्थानीय समय के अनुसार करीब 2.47 बजे हुई। हादसे के बाद सभी ओस्प्रे विमानों के उड़ान भरने पर रोक लगा दी गई थी। हालांकि अमेरिकी सेना के अधिकारियों ने इससे इनकार किया और कहा कि ऐसे कोई आदेश नहीं दिए गए हैं। बता दें कि हाल के सालों में कई ऑस्प्रे विमान हादसे के शिकार हो चुके हैं। ये एयरक्राफ्ट स्पेशल फोर्सेस द्वारा लंबी दूरी के लिए घुसपैठ और पुनः आपूर्ति मिशन के लिए इस्तेमाल किया जाता है। इससे कुछ महीने पहले ही ऑस्ट्रेलिया में भी अमेरिका का ऑस्प्रे विमान क्रैश हो गया था, जिसमें अमेरिकी सेना के तीन मरीन मारे गए थे।

इसके अलावा पिछले साल भी अमेरिका के कैलिफोर्निया में एक ट्रेनिंग मिशन के दौरान भी एमवी-22बी ओस्प्रे विमान क्रैश हुआ था, जिसमें पांच अमेरिकी मरीन्स की जान चली गई थी। 2022 में ही नॉर्वे में एक ट्रेनिंग अभ्यास के दौरान ओस्प्रे क्रैश में चार अमेरिकी सैनिकों की जान चली गई थी।

About News Desk (P)

Check Also

पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत कर रहा चीन, पड़ोसी के लिए आठ हंगोर श्रेणी की पनडुब्बियां बना रहा ड्रैगन

चीन, भारत के खिलाफ पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत करने में जुटा है। इसी के तहत ...