Breaking News

एक वर्ष से अधिक समय बीतने के बाद भी नहीं मिली आवास योजना की दूसरी किस्त

बिधूना/औरैया। अछल्दा कस्बा निवासी बेघर गरीब को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत दिए गए आवास की एक किस्त मिलने के बाद 1 वर्ष से अधिक समय बीत जाने पर भी अगली कोई किस्त नहीं मिली है जिससे अधूरे पड़े आवास के कारण पीड़ित लाभार्थी आर्थिक तंगी के बीच किराए के मकान में रहने को मजबूर है। पीड़ित लाभार्थी ने जल्द अगली किस्त न दिलाए जाने पर इसके खिलाफ परिवार सहित धरना प्रदर्शन करने की भी चेतावनी दी है।

अछल्दा नगर पंचायत के मोहल्ला स्टेशन बाजार निवासी रफी अहमद पुत्र शमी अहमद को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास स्वीकृत किया गया था और इस आवास निर्माण के लिए उसे 17 जनवरी 2020 को उसके बैंक खाते में 50000 हजार रूपए की एक किस्त भी भेजी गई थी इस रुपए से लाभार्थी द्वारा मकान का निर्माण शुरू कराया गया था किंतु 1 साल से अधिक समय बीत जाने के बावजूद उसे दूसरी किस्त नहीं मिल सकी है।

पीड़ित लाभार्थी ने बताया है कि उसके द्वारा अगली किस्त दिलाए जाने को लेकर मुख्यमंत्री पोर्टल के साथ प्रशासनिक उच्चाधिकारियों से भी गुहार लगाई जा चुकी है किंतु आज तक किसी ने उसकी समस्या का निराकरण नहीं किया है।

Loading...

जिससे पीड़ित लाभार्थी आवास के अभाव में आर्थिक तंगी के बावजूद किराए के मकान में रहने को विवश है। समस्या से आजिज लाभार्थी ने मुख्यमंत्री को भेजे शिकायती पत्र में कहा है कि यदि जल्द उसे आवास की अगली किस्त न दिला गई तो वह परिवार सहित इसके विरुद्ध धरना प्रदर्शन करने को मजबूर होगा।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

नोएडा : मुख्य सचिव ने जिला चिकित्सालय का किया गया औचक निरीक्षण

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें नोएडा/लखनऊ। मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने सेक्टर-30 ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *