Breaking News

वित्त मंत्रालय से लेकर राष्ट्रपति भवन और संसद तक, तस्वीरों में देखें निर्मला सीतारमण का अंदाज

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज छठां केंद्रीय बजट पेश करने वाली है। वह आज अपना पहला अंतरिम बजट पेश करेंगी। इसी के साथ सीतारमण लगातार पांच पूर्ण बजट और एक अंतरिम बजट पेश कर पूर्व प्रधानमंत्री मोरारजी देसाई के क्लब में शामिल हो जाएंगी।निर्मला सीतारमण सुबह नौ बजकर 15 मिनट पर वित्त मंत्रालय पहुंचीं।उनके साथ राज्य मंत्री किशनराव कराड और पंकज चौधरी समेत अन्य अधिकारी भी मौजूद थे। यहां से बजट लेकर वित्तमंत्री राष्ट्रपति भवन के लिए रवाना हुईं।

राष्ट्रपति भवन पहुंचकर निर्मला सीतारमण ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की। उन्होंने राष्ट्रपति से बजट पर औपचारिक मंजूरी ली.वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और अन्य अधिकारियों ने राष्ट्रपति मुर्मू से बातचीत भी की। इस दौरान राष्ट्रपति मुर्मू ने सीतारमण को दही शक्कर खिलाया।

राष्ट्रपति भवन से निकलकर निर्मला सीतारमण संसद भवन के लिए रवाना हुईं। देश का अंतरिम बजट पेश करने के लिए वित्त मंत्री बजट टैबलेट लेकर संसद भवन पहुंचीं। सांसदों को वितरित करने के लिए अंतरिम बजट की कॉपियों का बंडल संसद परिषद में लाया गया, इसे संसद के कर्मचारियों ने उतारकर अंदर पहुंचाया। कैबिनेट द्वारा बजट को मंजूरी देने के बाद वित्त मंत्री ने संसद में देश का अंतरिम बजट पेश किया।

About News Desk (P)

Check Also

दो-दिवसीय डा जगदीश गांधी मेमोरियल मूट कोर्ट कान्क्लेव का भव्य समापन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर प्रथम कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय डा जगदीश ...