Breaking News

बिगड़े हालात देख संदेशखाली पहुंचे बंगाल के तीन मंत्री, कहा- हम आवाज दबाने की कोशिश नहीं कर रहे

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में स्थित संदेशखाली गांव इन दिनों चर्चा में है। गांव की महिलाओं ने आरोप लगाया है कि टीएमसी नेता शाहजहां शेख ने उनकी जमीन पर कब्जा करने के साथ-साथ कुछ महिलाओं के साथ यौन शोषण भी किया है। बंगाल की पूरी सियासत अभी संदेशखाली के ईर्दगिर्द भटक रही है। संदेशखाली सियासी जंग का मैदान बना हुआ है। यहां भाजपा और पुलिस में झड़प जारी है। अब टीएमसी भी अपने बचाव में उतर आई है। उसका कहना है कि विपक्ष राजनीति कर रहा है, लेकिन हम आरोपियों पर कार्रवाई करना जारी रखेंगे, चाहें वे हमारे लोग ही क्यों न हों। वहीं, बंगाल के तीन मंत्री भी लोगों की समस्या सुनने के लिए संदेशखाली पहुंच चुके हैं।

ग्रामीणों की शिकायतें दर्ज करने के लिए शिविर भी लगे
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के मंत्रिमंडल के तीन मंत्री रविवार को संदेशखाली पहुंचे। वह लोगों से उनकी शिकायत के बारे में बात करने के लिए प्रदर्शन वाली जगह पर पहुंचे। इतना ही नहीं, भूमि विभाग ने सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस से जुड़े कुछ लोगों द्वारा कथित रूप से जमीन हड़पने के बारे में ग्रामीणों की शिकायतें दर्ज करने के लिए शिविर भी लगाए।

ये तीन मंत्री पहुंचे
मंत्री पार्थ भौमिक, सुजीत बोस और बीरबाहा हांसदा लोगों से उनकी शिकायतों के बारे में बात करने के लिए कालीनगर गांव गए। इस दौरान उनके साथ संदेशखाली के तृणमूल कांग्रेस के विधायक सुकुमार महता भी थे।

सुजीत बोस ने पत्रकारों से कहा, ‘हम यहां लोगों और स्थानीय पार्टी नेतृत्व से बात करने आए हैं। हम उन स्थानों का दौरा कर रहे हैं जहां सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू है।’ गौरतलब है, भाजपा टीम के हिस्से के रूप में आए केंद्रीय मंत्रियों सहित विपक्षी पार्टी के नेताओं को प्रशासन ने संदेशखाली जाने से रोक दिया गया है। संदेशखाली में 19 स्थानों पर निषेधाज्ञा लागू है।

16 पंचायत क्षेत्र के लोगों ने शिकायत की
बोस ने दावा किया कि संदेशखली में कुछ स्थानों से आरोप लगे हैं, जिसमें 16 पंचायत क्षेत्र हैं। उन्होंने कहा, ‘हम किसी की आवाज दबाने की कोशिश नहीं कर रहे हैं, आरोपी व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।तृणमूल कांग्रेस के स्थानीय नेता शिबू हाजरा और उत्तम सरदार को पुलिस ने आरोपों के सिलसिले में गिरफ्तार किया है।

About News Desk (P)

Check Also

ईडी के हलफनामे पर केजरीवाल का जवाब, एजेंसी पर लगाए मनमानी के आरोप; कहा- रिश्वत के कोई सबूत नहीं

दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में प्रवर्तन निदेशालय के हलफनामे का ...