Breaking News

यूनिवर्सिटी ऑफ ईस्ट लंदन में CMS छात्रा का 5 लाख की स्कॉलरशिप के साथ ग्लोबल एमबीए कोर्स में चयन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) की प्रतिभाशाली छात्रा सादिया जावेद ने इंग्लैण्ड की प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी ऑफ ईस्ट लंदन में 5 लाख रूपये की स्कॉलरशिप के साथ ग्लोबल एमबीए कोर्स हेतु चयनित होकर लखनऊ का गौरव बढ़ाया है। सादिया को आमन्त्रण उसके सामाजिक कल्याण के कार्यो में अतुलनीय भागीदारी, शैक्षणिक प्रतिभा एवं उत्कृष्ट शैक्षणिक रिकार्ड की बदौलत प्राप्त हुआ है। सीएमएस की इस मेधावी छात्रा ने ‘फरिश्ते’ जैसी सामाजिक संस्था से जुड़कर लोक कल्याण के कार्यो में अभूतपूर्व परचम लहराया है।

सादिया ने अपनी इस सफलता का श्रेय सी.एम.एस. के अपने शिक्षकों व विद्यालय के शान्तिपूर्ण शैक्षिक वातावरण को दिया है। सीएमएस प्रेसीडेन्ट प्रो. गीता गांधी किंगडन ने सीएमएस छात्रा की अभूतपूर्व सफलता पर हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की है। प्रो. किंगडन ने सीएमएस गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) की प्रधानाचार्या व शिक्षकों का भी आभार व्यक्त किया है, जिनकी कड़ी मेहनत, प्रोत्साहन व मार्गदर्शन की बदौलत विद्यालय के छात्र शैक्षणिक क्षेत्र में दिन-प्रतिदिन नई ऊंचाइयों को छू रहे हैं।

सीएमएस के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि प्रतिवर्ष सीएमएस के 100 से अधिक मेधावी छात्र विश्व के सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालयों में उच्चशिक्षा हेतु चयनित होते हैं। इस वर्ष अभी तक सीएमएस के लगभग 51 से अधिक छात्र अमेरिका, इंग्लैण्ड, कैनडा, आस्ट्रेलिया, जापान, सिंगापुर,, जर्मनी आदि विभिन्न देशों के ख्यातिप्राप्त विश्वविद्यालयों में चयनित हो चुके है, जिनमें से अधिकतर को स्काॅलरशिप प्राप्त हुई है।

श्री शर्मा ने आगे कहा कि सीएमएस छात्रों के दृष्टिकोण व्यापक बनाने व उनकी प्रतिभा को प्रोत्साहित करने हेतु सदैव प्रयासरत है और इसी कड़ी में छात्रों को भारत में एवं विदेशों में उच्चशिक्षा प्राप्त करने का अवसर प्रदान कर रहा है। सीएमएस प्रदेश में एकमात्र एस.ए.टी. (सैट) एवं एडवान्स प्लेसमेन्ट (ए.पी.) टेस्ट सेन्टर है जो उत्तर प्रदेश एवं आसपास के अन्य राज्यों के छात्रों को विश्व के सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालयों में स्कॉलरशिप के साथ उच्च शिक्षा प्राप्त करने में मदद कर रहा है। इससे पहले, विदेश में उच्चशिक्षा प्राप्त करने के इच्छुक प्रदेश के छात्रों को सैट परीक्षा के लिए दिल्ली जाना पड़ता था।

About Samar Saleel

Check Also

माफिया अतीक का शूटर बल्ली पंडित गिरफ्तार, भारी मात्रा में बम के साथ पकड़ा गया

खुल्दाबाद में माफिया अतीक अहमद के शूटर बल्ली पंडित उर्फ सुधांशु त्रिवेदी ने बालू ठेकेदार ...