Breaking News

अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के अवसर पर सेमिनार का आयोजन

लखनऊ। गाइड समाज कल्याण संस्थान द्वारा अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के शुभ अवसर पर वरिष्ठ जन सम्मान अभियान के अंतर्गत सिटी मोंटेसरी स्कूल गोमतीनगर व बाबू श्याम सुंदर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशनस के सहतत्वाधान में किशोर व युवायों को बुजुर्गों के सम्मान के प्रति संवेदनशील बनाने के लिए अंतरराष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि लखनऊ शहर की महापौर संयुक्ता भाटिया थी।

कार्यक्रम में आस्था ओल्डएज अस्पताल के संस्थापक डॉ. अभिषेक शुक्ला, आकाशवाणी के पूर्व निदेशक पृथ्वीराज चौहान, प्रसिद्ध रंगकर्मी व संस्था के संरक्षक डॉ. अनिल रस्तोगी, गाइड गोल्डन एज महासंघ के अध्यक्ष देवेंद्र मोदी, सीएमएस गोमतीनगर एक की प्रधानाचार्यआभा अनंत, बाबू श्याम सुंदर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशनस के प्रमुख आनंद शेखर ने विशिष्ट अतिथि के रूप में सहभागिता की। कार्यक्रम का संचालन संस्था की संस्थापक डॉ. इन्दु सुभाष (भारत) व राम शर्मा (ऑस्ट्रेलिया) ने किया।

कार्यक्रम में देश विदेश के करीब 850 छात्र छात्रायों ने भाग लिया। कार्यक्रम अवधि के मध्य विद्यार्थियों ने अपने ग्रैंड पेरेंट्स के लिए ग्रीटिंग कार्ड्स बनाये। कार्यक्रम के दौरान बुजुर्गों की वर्तमान में स्वास्थ्य संबंधी मंहगे इलाज, अकेलापन व पारिवारिक दुर्व्यवहार के मुद्दों पर विमर्श हुआ। इस संबंध में महापौर ने प्रधानमंत्री की आयुष्मान योजना, नगर निगम द्वारा संचालित वृद्ध जन हित की योजनायों पर प्रकाश डाला।

बुजुर्गों के स्वास्थ्य के विभिन्न पहलुओं पर डॉ. शुक्ला ने जानकारी दी। सीएमएस की प्रिंसिपल व बाबू श्याम सुंदर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूटशन के प्रमुख ने संस्था द्वारा बुजुर्गों के हित में किये जा रहे कार्यों में सहभागिता कर छात्र छात्राओं को संवेदनशील बनाने मुहिम में अपनी सहर्ष अनुमति दी। कार्यक्रम में अन्य गणमान्य अतिथियों ने भी संबोधित किया व बुजुर्गों की वर्तमान स्थिति पर चिंतन किया। कार्यक्रम के अंत में विद्यर्थियों को वरिष्ठ नागरिक सम्मान शपथ भी दिलाईगई।

About Samar Saleel

Check Also

प्रदेश में शहर से लेकर गांव तक बह रही है विकास की गंगा : सांसद

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें औरैया। प्रदेश सरकार के साढ़े चार वर्ष पूर्ण होने ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *