Breaking News

IND vs ENG: डेब्‍यू मैच में इशान किशन ने किया करिश्‍मा, सचिन-कोहली-धोनी समेत कोई हासिल नहीं कर पाया ये मुकाम

इंग्लैंड के खिलाफ रविवार को खेले गए टी20 मुकाबले में भारतीय टीम ने सात विकेट से जीत हासिल करके सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. इस मैच के जीत रहे भारतीय कप्तान विराट कोहली और डेब्यू कर रहे युवा बल्लेबाज इशान किशन जिन्हें शिखर धवन की जगह टीम में मौका दिया गया था.

इशान किशन ने अपने पहले ही अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में कमाल की पारी खेली. उन्होंने सिर्फ 32 गेंदों में 5 चौके और 4 छक्कों की मदद से 56 रन ठोक दिए. इस विस्फोटक पारी के लिए उन्हें अपने पहले ही मैच में ‘मैन ऑफ द मैच’ भी चुना गया. वह चौथे ऐसे भारतीय हैं जिन्हें अपने पहले ही अंतरराष्ट्रीय मैच में मैन ऑफ द मैच चुना गया.

इशान किशन के लिए यह अवॉर्ड इसलिए भी खास है क्योंकि सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और एमएस धोनी जैसे दिग्गज बल्लेबाज भी अपने डेब्यू मैच में यह कारनामा नहीं कर पाए थे.

इशान से पहले तीन भारतीय खिलाड़ियों को मैन ऑफ मैच अवॉर्ड मिल चुका है. भारती गेंदबाज मोहित शर्मा को भी साल 2013 में अपने वनडे डेब्यू मैच में ‘मैन ऑफ मैच’ का खिताब मिला था. जिम्बाब्वे के खिलाफ मोहित ने 10 ओवर के स्पेल में 26 रन देकर दो विकेट हासिल किए थे. इस दौरान उनका इकनोमी रेट 2.60 रहा था.

इसके बाद साल 2018 में भारतीय सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को अपने डेब्यू मुकाबले में मैन ऑफ मैच का अवॉर्ड मिला था. वेस्टइंडीज के खिलाफ राजकोट में खेले गए टेस्ट मुकाबले में शॉ ने 154 गेंदों में 134 रनों की पारी खेली थी जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया.

भारतीय तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने साल 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 खेलकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था. सैनी ने इस मैच में चार ओवर में 17 रन देकर तीन विकेट हासिल किए थे और मैन ऑफ मैच रहे थे.

About Ankit Singh

Check Also

RCB के कप्तान ने हार के लिए सिराज एंड कंपनी को ठहराया कसूरवार, हार्दिक ने बुमराह-सूर्या की तारीफ की

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसिस को लगता है कि उनकी टीम के गेंदबाजी ...