रेलवे सुरक्षा बल के स्थापना दिवस के अवसर पर सेमीनार का आयोजन

वाराणसी। रेलवे सुरक्षा बल के स्थाेपना दिवस के उपलक्ष्य में आज बनारस रेल इंजन कारखाना के प्राविधिक प्रशिक्षण केन्द्र के ऑडिटोरियम में एक सेमीनार का आयोजन किया गया। जिसमें अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट, पूर्वोत्तमर रेलवे, वाराणसी आशीष कुमार राय को रेलवे सुरक्षा बल, बरेका, वाराणसी बल सदस्यों को रेलवे एक्ट् तथा रेलवे संपत्ति (अवैध कब्जा) एक्ट के विषय में ज्ञान बढ़ाने के लिए आमंत्रित किया गया।

सुरक्षा आयुक्त अजीत कुमार शाही ने मुख्य अतिथि का स्वागत करते हुआ कहा कि बड़े ही सौभाग्य की बात है कि आज अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट हम सभी के बीच उपस्थित हैं। उन्होंने कहा कि आप सभी बल सदस्य मुख्य अतिथि द्वारा बताये गये न्यायिक/कानूनी प्रक्रिया को ध्यानपूर्वक सुनें तथा ड्यूटी के दौरान की जाने वाली विधिक कार्यवाही को अमल में लाना सुनिश्चित करें, ताकि अभियोजन की कार्यवाही सुदृढ हो और शत-प्रतिशत अभियुक्तोंं को सजा दिलाया जा सके।

सेमिनार के दौरान अपर मुख्य न्याशयिक मजिस्ट्रेट, पूर्वोत्तकर रेलवे, वाराणसी ने प्राधिकृत अधिकारियों एवं बल सदस्यों द्वारा की जाने वाली विधिक कार्यवाही में आने वाली विधिक त्रुटियों पर प्रकाश डालते हुए अधिकार एवं कर्तव्यों के बारे में ज्ञानवर्धन कराया। इस दौरान उन्होंने बल सदस्यों द्वारा उठाये गये शंकाओं तथा समस्याओं का भी निवारण किया। सेमिनार में बरेका के सहायक सुरक्षा आयुक्त दीपक सिंह चौहान भी उपस्थित रहें कार्यक्रम का सफल संचालन प्रभारी निरीक्षक, रेसुब के.के. सिंह तथा धन्यवाद ज्ञापन सहायक सुरक्षा आयुक्त़, रेसुब, अजीत कुमार शाही ने किया।

रिपोर्ट-संजय गुप्ता

About Samar Saleel

Check Also

मोहम्मदी में मतदाता जागरूकता गोष्ठी का आयोजन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें मोहम्मदी खीरी। मतदाता जागरूकता के अंतर्गत आज मोहम्मदी ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *