Breaking News

सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन सेंसेक्स निफ्टी में दिखा उछाल, इन शेयरों में हुआ मुनाफा

शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव के बावजूद अगर कोई शेयर महफिल लूट रहे हैं तो वो हैं अडानी ग्रुप के शेयर। शेयर बाजार में अडानी ग्रुप की लिस्टेड 7 कंपनियों में 4 इस अवधि में मल्टीबैगर साबित हुए हैं।निफ्टी 1 अप्रैल 2022 के बाद पहली बार 18 हजार के आंकड़ों को छूने में सफल रहा. निफ्टी 18050 अंकों तक पहुंचा.

निफ्टी ने अप्रैल के बाद पहली बार 18050 के अंक को छूकर रिकॉर्ड बना दिया. वहीं सेंसेक्स लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रहा है. रिलायंस के शेयर चढ़ रहे हैं, तो बजाज फाइनेंस, एसबीआई, इंफोसिस, विप्रो के शेयरों में भी उछाल है. वहीं, एचसीएल, सिपला के शेयरों में गिरावट दर्ज की गई.

भारत के शेयर बाजारों में उतार-चढ़ाव पर वैश्विक मार्केट का असर पड़ा है. सोमवार को अमेरिकी शेयर बाजार खूब भागे.कंपनी ने बुधवार, 14 सितंबर 2022 को अपने स्टॉक स्प्लिट और बोनस शेयर इश्यू के लिए ‘रिकॉर्ड तिथि’ के तौर पर तय किया। अपने Q1FY23 परिणामों की घोषणा करते हुए, बजाज फिनसर्व ने कहा था कि उसके बोर्ड ने 1:5 के रेशियो में स्टॉक विभाजन या इक्विटी शेयरों के एक्स-स्प्लिट के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी है।

साथ ही 1:1 के रेशियो में बोनस शेयर जारी करने के लिए अपनी मंजूरी दे दी है।अमेरिका के डाओ जोन्स, नैस्टैक में बढ़ोतरी देखी गई. तो एशियाई बाजार भी झूम उठे. एशिया का प्रमुख शेयर मार्केट एसडीएक्स निफ्टी में बढ़त दर्ज की गई है, तो कोस्पी में भी मजबूती देखी गई.

About News Room lko

Check Also

Bandit9 ने नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Nano किया पेश, आकर्षक डिजाइन के साथ मिलेंगे ये फीचर्स

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Bandit9 ने कथित तौर पर अपना नया इलेक्ट्रिक ...