Breaking News

इक्वाडोर में अलग-अलग इलाकों से सात पुलिस अधिकारी किडनैप, पढ़ें प्रमुख अंतरराष्ट्रीय खबरें

दक्षिण अमेरिकी देश इक्वाडोर में एक अजीबो-गरीब घटना सामने आई है, जहां आरोपियों ने सात पुलिस अधिकारियों को ही किडनैप कर लिया। देश में सोमवार को 60 दिनों के लिए आपातकाल की घोषणा की थी, जिससे देश में हिंसाएं बढ़ गई हैं। सात पुलिस अधिकारियों का अपहरण देश के अलग-अलग इलाकों से किया गया है। बता दें, तीन पुलिस अधिकारियों को दक्षिणी शहर मचला से, चौथे अधिकारी को क्विटो से तो अन्य तीन अधिकारियों को लोस रियोस प्रांत से बंधक बनाया गया है। एक अन्य घटना में कुछ बंदूकधारियों ने एक टीवी चैनल के स्टूडियो में घुसकर वहां मौजूद लोगों और सुरक्षाकर्मियों को धमकाया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, नकाबपोश बंदूकधारी टीसी टेलीविजन नेटवर्क के स्टूडियो में घुस आए और लाइव टेलीकास्ट के दौरान कहा कि उनके पास बम है। इस दौरान लाइव टीवी पर गोलियां चलने की आवाज भी सुनी गई।

ऑस्टिन के कैंसर का अस्पताल में इलाज जारी
संयुक्त राज्य अमेरिका के रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन प्रोस्टेट कैंसर के इलाज के लिए अस्पातल में भर्ती हैं। मंगलवार को वाल्टर रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर ने बताया कि स्वास्थ्य परेशानियों के चलते ऑस्टिन एक जनवरी को अस्पताल आए थे। तब से उनका अस्पताल जारी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ऑस्टिन को शुरुआती दिसंबर में पता चला था कि उन्हें कैंसर है।

डोनाल्ड ट्रंप की बढ़ रही हैं मुश्किलें
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मंगलवार को संघीय अदालत में पेश हुए। इस दौरान न्यायाधीशों ने ट्रंप के उस दावे पर संदेह जताया कि चुनाव परिणामों को पलटने की साजिश के आरोपों में मुकदमे से सुरक्षा मिलनी चाहिए। तीन न्यायाधीशों की पीठ ने ट्रंप के वकीलों से छूट के समर्थन में दलील पेश करने के लिए कहा है।

इस्राइल में 6.22 बिलियन डॉलर मूल्य का भोजन हर साल होता है बर्बाद
इस्राइल के पर्यावरण मंत्रालय ने बताया कि इस्राइल में हर साल 6.22 बिलियन अमेरिकी डॉलर मूल्य का भोजन बर्बाद हो जाता है। आर्थिक स्थिति के कारण इस्राइल में 14 लाख लोग खाद्य असुरक्षा में जी रहे हैं। मंत्रालय का कहना है कि युद्ध के कारण हमारी अर्थव्यवस्था को खासी क्षति हुई है। युद्ध के कारण खाद्य असुरक्षा की स्थिति और अधिक खराब हो सकती है।

मुंबई में पैदा हुईं मिनिता संघवी न्यूयॉर्क से सीनेट की दौड़ में
वर्तमान में साराटोगा स्प्रिंग्स वित्त आयुक्त के रूप में अपना दूसरा कार्यकाल पूरा कर रहीं मुंबई में जन्मी मिनिता संघवी ने अमेरिका के न्यूयॉर्क राज्य सीनेट के लिए अभियान शुरू किया है। 46 वर्षीय डेमोक्रेट नेता ने बताया कि वह नवंबर में 44वीं सीनेट जिला सीट के लिए रिपब्लिकन को चुनौती देंगी।

विशेष चिंता वाले देशों में चीन और पाकिस्तान शामिल
अमेरिका ने चीन, उत्तर कोरिया और पाकिस्तान समेत कुछ देशों को धार्मिक आजादी के गंभीर उल्लंघन मामलों में शामिल होने या सहन करने के लिए ‘विशेष चिंता वाले देशों’ के रूप में नामित किया है। इन देशों की सूची में क्यूबा, इरिट्रिया, ईरान, निकारागुआ, रूस, सऊदी अरब, ताजिकिस्तान, तुर्कमेनिस्तान और म्यांमार भी शामिल हैं। अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने यह घोषणा की।

About News Desk (P)

Check Also

राम और कृष्ण की धरती पर गोकशी की छूट देना चाहती है कांग्रेस- योगी

• मुख्यमंत्री ने फिरोजाबाद में चुनावी जनसभा को किया संबोधित • बोले योगी, परिवारवाद के ...