Breaking News

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव की रेस में शामिल हुए शशि थरूर, क्या इन प्रस्तावों पर भी होगा विवाद?

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव की तस्वीर धीरे-धीरे साफ होती दिख रही है.राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और अब तिरुवनंतपुरम सांसद शशि थरूर का नाम दौड़ में शामिल होता दिख रहा है।

इसी बीच पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के नाम भी सामने आता रहा, लेकिन स्थिति साफ किसी के नाम पर नहीं हो सकी.ऐसे में कांग्रेस के दो दिग्गज नेता पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए चुनावी ताल ठोक सकते हैं. सोनिया गांधी से मुलाकात कर शशि थरूर ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए अपनी दावेदारी पेश कर दी है

शशि थरूर से कहा कि वह कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में पूरी तरह तटस्थ रहेंगी. इसके बाद ही अशोक गहलोत के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ने और 26 सितंबर को अपना नामांकन दाखिल करने की चर्चा तेज हो गई.

अब नेता इन प्रस्तावों के तार गांधी परिवार से जोड़ रहे हैं। एक G-23 नेता ने कहा, ‘ये चीजें गांधी परिवार की जानकारी के बगैर कैसे हो सकती हैं? हम कांग्रेस में इतने समय तक तो रह चुके हैं, जो समझ जाएं कि कैसे ये काम होते हैं।’ एक अन्य नेता ने कहा, ‘अगर गांधी परिवार इन प्रस्तावों को पास नहीं होने देना चाहता, तो कोई प्रस्ताव होते ही नहीं।’

थरूर ने  पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर उन्हें अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने की अपनी इच्छा से अवगत कराया। जिस पर सोनिया ने कहा कि इस चुनाव में कई उम्मीदवारों का खड़ा होना पार्टी के लिए बेहतर है तथा इसमें उनकी भूमिका तटस्थ रहेगी। शशि थरूर ने पिछले महीने एक पत्रिका में लेख लिखकर कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव स्वतंत्र और निष्पक्ष होना चाहिए.

About News Room lko

Check Also

आखिर कौन हैं गुजरात का ऑटो ड्राइवर जिसके घर पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने किया डिनर

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें दिल्ली के विवादास्पद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के एक ...