Breaking News

शोएब अख्तर ने 10 हजार वेंटिलेटर्स के लिए भारत से की गुजारिस, मिला ये जवाब

भारत में कोरोनावायरस का कहर जारी है, अब तक इस वायरस से 166 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं मरीजों की संख्या 5734 पहुंच गई है। कोरोना के प्रकोप को देखते हुए पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारत और पाकिस्तान सरकार से ये गुजारिश की है कि इस मुश्किल वक्त में दोनों देशों को एक साथ मिलकर काम करना चाहिए। अख्तर ने कहा कि, अगर भारत हमारे लिए 10,000 वेंटिलेटर्स बनाता है तो हम इस छोटी सी मदद को जिंदगी में कभी नहीं भूलेंगे।

दरअसल, पाकिस्तान में भी कोरोनावायरस बुरी तरह से फैल चुका है, ऐसे में पाकिस्तान दूसरे देशों से मदद की गुहार लगा रहा है। उनकी हालत इतनी खस्ता है कि डॉक्टर्स के पास इलाज करने के लिए किट तक नहीं है, कोरोनावायरस के मरीजों का इलाज करने वाले एक डॉक्टर की भी मौत हो चुकी है। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारत और पाकिस्तान से मिलकर कोरोनावायरस महामारी का सामना करने का अनुरोध किया है।

उन्होंने कहा कि अगर भारत हमें दस हजार वेंटिलेटर्स देता है तो इसे पाकिस्तान जिंदगी भर याद रखेगा। जिस पर भारतीय ट्विटर यूजर ने उनकी क्लास ली है और चीन से मदद मांगने को कहा है। एक यूजर ने लिखा, ”मेरे दोस्त शोएब अख्तर, भारत ने 93 हजार पाकिस्तानी जवानों को दिया था, वो तो आपको याद नहीं. ऐसा मजाक फिर न करना।’ वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, ”शोएब आप ये प्रस्ताव अपने सबसे करीबी दोस्त चीन के पास लेकर जाएं, कोरोनावायरस के खिलाफ जंग के लिए चीन और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज अच्छा ख्याल हो सकता है।”

तीसरे यूजर ने लिखा, ”भारत आपको 10 हजार वेंटिलेटर बनाकर दे देगा, क्या आप उसके बदले में भारत को 10 हजार आतंकवादी देंगे।” अख्तर ने आगे कहा कि दोनों देशों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज होनी चाहिए जिससे कोरोना से लड़ने के लिए जरूरी फंड्स जुटाए जा सकें। अख्तर ने कहा कि इस मुश्किल वक्त में मैं चाहता हूं कि ये सीरीज हो और लोगों को इससे मदद मिले। उन्होंने आगे कहा कि, विराट कोहली शतक जड़ेंगे तो हम खुश होंगे और बाबर आजम शतक जड़ेंगे तो आप खुश होंगे, जीत दोनों देश की होगी।” दोनों टीमें इस मैच में जीतेंगी क्योंकि अंत में जरूरी रकम लोगों की मदद के लिए ही जाएगा। पहली बार ऐसा होगा जब दोनों देशों के बीच किसी नेक काम के लिए कोई सीरीज खेली जाएगी और अंत में जो भी फंड्स आएंगे वो दोनों देशों के बीच बांट दिया जाएगा।

About Aditya Jaiswal

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...