Breaking News

पाकिस्तान में सिख युवक की हत्या में चौंकाने वाला खुलासा, मंगेतर ने दी थी 7 लाख की सुपारी

एक पाक पत्रकार के स‍िख भाई की हत्या किए जाने के मामले में पाक‍िस्तान की पुल‍िस ने चौंकान वाला खुलासा किया है। हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने का दावा करते हुए पुलिस ने दावा क‍िया है क‍ि रवींद्र सिंह की हत्या उसकी मंगेतर ने ही करवाई थी। पुलिस के मुताबिक, मलेश‍िया में रह रहे रवींद्र स‍िंह शादी करने के ल‍िए पाक‍िस्तान आए हुए थे। उनकी शादी मंगेतर प्रेम कुमारी से होनी थी, लेक‍िन वह रवींद्र स‍िंह से शादी नहीं करना चाहती थी।

पाकिस्तान पुलिस के मुताबिक, शादी से बचने के लिए खौफनाक कदम उठाते हुए उसकी मंगेतर ने रवींद्र को ठ‍िकाने लगाने का प्लान बनाया। खैबर पख्तूनवा प्रांत के मर्दान में एक शॉप‍िंग मॉल में शूटर्स ने रवींद्र को गोल‍ियों से उड़ा कर उसकी हत्या कर दी। रवींद्र स‍िंह की बॉडी को पेशावर में फेंक द‍िया गया।

पुलिस के मुताबिक, रवींद्र को ठ‍िकाने लगाने की डील उसकी मंगेतर ने शूटर्स से 7 लाख रुपये में की थी, ज‍िसका कुछ एडवांस पेमेंट भी कर द‍िया गया था। बता दें कि पाकिस्तान के पेशावर में एक अज्ञात शख्स ने सिख युवक रवींद्र सिंह की हत्या कर दी थी। पाकिस्तानी पत्रकार हरमीत सिंह का भाई रवींद्र खैबर पख्तूनवा प्रांत के शांगला का रहने वाला था। वह मलेशिया में रहता था और अपनी शादी के लिए घर आया हुआ था। जिस समय उसकी हत्या की गई, वह अपनी शादी के लिए शॉपिंग करने मॉल में गया हुआ था।

बता दें क‍ि भारतीय विदेश मंत्रालय ने सिख युवक की हत्या की घटना पर कड़ी प्रतिक्रिया दी थी। विदेश मंत्रालय ने इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए पाकिस्तान से दो टूक कहा था कि वह अल्पसंख्यकों के खिलाफ हो रहीं इस तरह की जघन्य घटनाओं को रोकने के लिए कड़े कदम उठाए। विदेश मंत्रालय ने कहा है कि पाकिस्तान को चाहिए कि वह अन्य देशों को उपदेश देने की बजाय अल्पसंख्यकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कार्य करे।

विदेश मंत्रालय ने कहा है कि पाकिस्तान अल्पसंख्यकों को टारगेट कर किए जा रहे अपराध में शाम‍िल दोषियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने, उन्हें दंडित करने की मांग की है। विदेश मंत्रालय ने ननकाना साहिब गुरुद्वारा पर हमले और एक सिख लड़की जगजीत कौर का जबरन धर्म परिवर्तन करा विवाह करने की घटना की भी निंदा की थी।

About Aditya Jaiswal

Check Also

अमेरिका में अवैध तरीके से प्रवेश करने वाले भारतीय नागरिक की मौत, गिरफ्तारी के बाद हिरासत केंद्र में थे

अवैध तरीके से अमेरिका आने वाले भारतीय नागरिक की अटलांटा में मौत हो गई। संघीय ...