Breaking News

शो “द वर्डिक्ट-स्टेट वेर्सिस नानावटी” के कोर्ट रूम शूट सीक्वेंस के बने गवाह

“द वर्डिक्ट-स्टेट वेर्सिस नानावती” एक ऐसा शो है जिसके जरिये नानावटी केस के बारे में सबसे ईमानदार वर्जन पेश करने का वादा किया है। निर्माताओं ने केस की कार्यवाही से जुड़ी सभी घटनाओं की प्रामाणिकता बनाए रखने के लिए हर संभव प्रयत्न किया है। यह केस मानव जाति के इतिहास में सबसे क्रूर मामलों में से एक था। कुछ लोग जो इस मामले के दौरान उपस्थित थे, वह अभी भी इसकी कार्यवाही और निर्णय से हैरत में है।

थोड़ी खोजबीन के बाद उन्हें पता चला कि यह शो मुंबई में मालाड, फिल्म सिटी और कोलाबा इन तीन अलग-अलग स्थानों पर शूट किया जा रहा है। ऐसे में, इन लोगों ने उन स्थानों से संपर्क किया, जहां शो की शूटिंग की जा रही थी और उन्हें ऐसा करने की अनुमति दी गई थी। यहां पहुंचने पर वे देखकर आश्चर्यचकित थे कि सीरीज़ के निर्माता वास्तविक मामले को कितनी बारीकी से दोहराने में सक्षम रहे है। इतना ही नहीं, उन्होंने शो के लिए की गई रिसर्च के लिए भी टीम की प्रशंसा की और साथ ही पूरी शूटिंग प्रक्रिया देखने के लिए रिक्वेस्ट की, जिसके टीम हंसी खुशी के साथ राज़ी हो गयी थी।

Loading...

शो “द वर्डिक्ट-स्टेट वेर्सिस नानावटी” की प्रामाणिकता ने इस विषय पर बने अन्य शो / फिल्मों की तुलना में इसे अनूठा बना दिया है। नजीतन, फैंस बेहद उत्साहित हैं और शो का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। शशांत शाह द्वारा निर्देशित,10-एपिसोड श्रृंखला 1959 की वास्तविक जीवन की घटना पर आधारित है। जहां एक दमदार पारसी नौसेना अधिकारी ने अपने रिवाल्वर की तीन गोलियों से एक समृद्ध सिंधी व्यापारी को छलनी कर दिया था जिसके बाद उस पारसी नौसेना अधिकारी ने पुलिस के पास स्वयं अपने क्रूर अपराध को स्वीकार भी कर लिया था।

छह दशकों के बावजूद, केएम नानावटी बनाम महाराष्ट्र राज्य की कुख्यात कहानी अभी भी भारत में सबसे सनसनीखेज आपराधिक मामलों में से एक है। ऑल्ट बालाजी और ज़ी5 की आगामी सीरीज़ “द वर्डिक्ट-स्टेट वेर्सिस नानावटी” के सभी 10 एपिसोड 30 सिंतबर से स्ट्रीमिंग के लिए उपलब्ध होंगे।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

Birthday Special: कभी बैक डांसर थे शाहिद कपूर, ऐसे बदली किस्मत

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें एक्टर शाहिद कपूर ने बॉलीवुड में अपना अलग ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *