Breaking News

श्रीकृष्ण जन्मभूमि में गेट 3 से मिलेगा प्रवेश, एक से होगी निकासी

मथुरा। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर देश-विदेश से आ रहे लाखों श्रद्धालुओं की सुविधा और सुरक्षा को देखते हुए श्रीकृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान ने श्रीकृष्ण जन्मभूमि में प्रवेश एवं निकास के लिए दो द्वार निर्धारित किए हैं। प्रवेश द्वार के सामने बैरिकेडिंग लगाई गई है।

पैसे न होने के कारण 70 किलोमीटर साइकिल से आते-जाते थे राजकुमार राव, मां को दिया अपनी सफलता का श्रेय

श्रीकृष्ण जन्मभूमि में गेट 3 से मिलेगा प्रवेश, एक से होगी निकासी

संस्थान के सचिव कपिल शर्मा ने बताया कि श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व पर भीड़ को नियंत्रित करने और श्रद्धालुओं को श्रीकृष्ण जन्मस्थान में प्रवेश गोविंद नगर द्वार तीन से करेंगे, जबकि निकास जन्मस्थान के मुख्य द्वार एक से होगा। गोविंद नगर से मंदिर की ओर जाने वाले मार्ग पर बैरिकेडिंग लगाई गई है। प्रवेश मार्ग पर पब्लिक एड्रेस सिस्टम लगाए गए हैं। इससे श्रद्धालुओं को समय-समय पर निर्देश दिए जाएंगे। कतारबद्ध तरीके से मंदिर में प्रवेश मिलेगा। श्रीकृष्ण जन्म भूमि के सभी संपर्क मार्गों पर जूता घर और सामान घर बनाए गए हैं।

मंदिर में इन वस्तुओं के साथ नहीं मिलेगा प्रवेश

श्रीकृष्ण जन्मभूमि में प्रवेश करते समय श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार का सामान ले जाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध है। जन्मभूमि में मोबाइल, कैमरा, रिमोट की रिंग, थैला, माचिस, बीड़ी, सिगरेट, तंबाकू,चाकू, ब्लेड आदि कोई भी इलेक्ट्रॉनिक सामान अपने साथ मंदिर में प्रवेश करते समय ले जाने पर रोक है। श्रीकृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान ने इसके लिए जन्मभूमि के सभी संपर्क मार्गों पर सामान घर बनाए हैं। यहां श्रद्धालु सामान जमाकर कूपन प्राप्त कर सकते हैं। मंदिर से निकलने क बाद सामानघर में कूपन देकर अपना सामान वापस प्राप्त कर सकते हैं।

इन तीन स्थानों पर बनाए सामान व जूताघर

श्रीकृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान द्वारा तीन स्थानों पर अतिरिक्त सामान घर व जूताघर बनाए हैं। सामान घर गोविंद नगर थाने के सामने पार्किंग में, श्री गोविंदम श्रीगर्तेश्वर मंदिर के निकट एवं गर्तेश्वर मंदिर के सामने राधापार्क में बनाए गए हैं। प्रत्येक सामान घर, जूताघर के साथ आपात स्थिति में श्रद्धालुओं को प्राथमिक चिकित्सा सेवा प्रदान करने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा शिविर लगाए गए हैं।

About News Desk (P)

Check Also

मलबे में दब गए छह भाई-बहन, एक की मौत…दो गंभीर, ग्रामीणों में मच गई चीख पुकार

अमरोहा:  बारिश के चलते नौगांवा सादात के मोहल्ला नई बस्ती में कच्चा मकान भर-भरा कर ...