Breaking News

बिधूना क्षेत्र में भारी श्रद्धा के साथ धूमधाम से मनाई गई श्री कृष्ण जन्माष्टमी

कोतवाली में सजी भव्य आकर्षक झांकी हुआ भजन कीर्तन व भोज

औरैया। बिधूना क्षेत्र में श्री कृष्ण जन्माष्टमी सोमवार को भारी श्रद्धा के साथ धूमधाम से मनाई गई। बिधूना कोतवाली समेत अधिकांश मन्दिरों में भगवान श्रीकृष्ण की भव्य आकर्षक झांकियां सजाई गई वही भजन कीर्तन की स्वर लहरियों से समूचा क्षेत्र भक्तिमय बना नजर आया।

श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर रविवार को बिधूना कस्बे के लोहा मंडी स्थित श्री राधा कृष्ण मंदिर प्राचीन शिव मंदिर दुर्गा मंदिर कुदरकोट के अलोपा देवी मंदिर रुरूगंज के राधा कृष्ण मंदिर के साथ ही अधिकांश गांव के मंदिरों व लोगों ने अपने घरों पर भी भगवान श्री कृष्ण की भव्य आकर्षक झांकियां सजाई और भजन कीर्तन किया। बिधूना कोतवाली में स्थित मंदिर पर भी भगवान श्री कृष्ण की भव्य आकर्षक झांकी सजाई गई। मंदिरों के साथ घरों पर कन्हैया की जन्म की खुशी में महिला पुरुष बच्चे सभी भी बेसुध होकर नाचते गाते झूमते नजर आए। बिधूना कोतवाली पुलिस द्वारा भी मंदिर पर भजन कीर्तन का भी कार्यक्रम किया गया।

वहींपुलिस की ओर से लोगों को भोज भी दिया गया। इस मौके पर सीओ मुकेश प्रताप सिंह, कोतवाल शशांक राजपूत, उप निरीक्षक मुकेश कुमार, उप निरीक्षक जितेंद्र कुमार सिंह, उप निरीक्षक राजेश सिंह चौहान, उप निरीक्षक लोकेश कुमार, उप निरीक्षक मनीष यादव, उप निरीक्षक सुनीता यादव, हेड कांस्टेबल चंद्रेश सिंह, प्रेम कुमार, कैलाश राजपूत, विश्वनाथ सिंह, निर्मल कुमार, आशीष कुमार, विकास कुमार, आकाश चाहर, मनवीर सिंह, राजवीर सिंह आदि पुलिस कर्मी प्रमुख रूप से मौजूद थे। जैसे ही रात के 12:00 बजे वैसे ही नंद के घर आनंद भयो के स्वरों के साथ ही घंटा घड़ियाल के बीच आरती कुंज बिहारी की गिरिधर कृष्ण मुरारी की स्वर भी गुंजायमान होने लगे बाद में जगह जगह श्रद्धालुओं को प्रसाद वितरित किया गया।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

उच्चशिक्षा हेतु सीएमएस छात्रा यूनिवर्सिटी कालेज लंदन में चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के इण्टरनेशनल कैम्ब्रिज सेक्शन की छात्रा नव्या ...