Breaking News

श्रीकांत माधव वैद्य बने इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के नए अध्यक्ष

श्रीकांत माधव वैद्य ने बुधवार को इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के अध्यक्ष का पदभार ग्रहण कर लिया। वैद्य समवर्ती रूप से इंडियन ऑयल की इकलौती रिफाइनिंग सब्सिडियरी कंपनी चेन्नई पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड एवं ‘टर्मलिंग’ सेवाएं प्रदान करने वाला एक अन्य संयुक्त उद्यम इंडियन ऑयल टैंकिंग लिमिटेड के अध्यक्ष भी होंगे।

इसके अतरिक्त वो हिंदुस्तान उर्वरक और रसायन लिमिटेड, तीन विश्व-स्तरीय उर्वरक संयंत्रों की स्थापना करने वाले संयुक्त उद्यम के बोर्ड में भी होंगे। वैद्य रत्नागिरी रिफाइनरी एंड पेट्रोकेमिकल्स लिमिटेड के बोर्ड में हैं। वो इसके अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभालेंगे और मेसर्स पेट्रोनेट एलएनजी लिमिटेड के बोर्ड में निदेशक भी होंगे।

Loading...

बरौनी रिफाइनरी के कॉरपोरेट संचार प्रबंधक अंकिता श्रीवास्तव ने बताया कि इसके पहले वैद्य अक्टूबर 2019 से इंडियन ऑयल बोर्ड में निदेशक (रिफाइनरीज) थे। उन्होंने 30 जून को सेवानिवृत्त हुए संजीव सिंह का स्थान लिया है। श्री वैद्य ने हमेशा उत्पादों की सुचारू आपूर्ति, पर्यावरण के अनुकूल व्यापार संचालन और स्वस्थ रिफाइनिंग मार्जिन सुनिश्चित करने पर जोर दिया है।

इंडियन ऑयल में निदेशक (रिफाइनरीज) और कार्यपालक निदेशक (रिफाइनरी संचालन) के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने कई रिफाइनरी विस्तार और पेट्रोकेमिकल परियोजनाओं की अध्यक्षता की।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

आरबीआई ने दी ऑफलाइन डिजिटल लेनदेन को मंजूरी, बिना इंटरनेट भी हो सकेगा भुगतान

भारतीय रिजर्व बैंक ने एक ऐसी सुविधा की शुरुआत की है, जिसके जरिए आप बिना ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *