Breaking News

सिडबी और सऊदी अरब के मोनशात ने एमएसएमई सहयोग के लिए हाथ मिलाया

भारत में सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों (एमएसएमई) के संवर्धन, वित्तपोषण और विकास में लगे प्रमुख वित्तीय संस्थान, भारतीय लघु उद्योग विकास बैंक (#सिडबी) ने अपने संबंधित देशों में एमएसएमई और संबंधित पारिस्थितिक तंत्र के विकास और बढ़ावा देने में सामान्य हित के मामलों की खोज और सहयोग के लिए सऊदी अरब साम्राज्य के लघु और मध्यम उद्यम सामान्य प्राधिकरण (#मॉनशाट) के साथ समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं। सिडबी सऊदी अरब में नए लॉन्च किए गए एसएमई बैंक के लिए अपनी विशेषज्ञता और अनुभव भी प्रदान करेगा।

उक्त समझौता ज्ञापन रणनीतिक द्विपक्षीय पहल का एक हिस्सा है जो भारत और सऊदी अरब के बीच राजनयिक संबंधों को बेहतर बनाने में मदद करेगा। समझौता ज्ञापन को 04 दिसंबर, 2022 को रियाद में एसएमई बी अंक के लॉन्च इवेंट के दौरान एसएमई बैंक के सीईओ श्री माजिन बिन अहमद अल-घुनैम और श्री वी एस वी राव, उप प्रबंध निदेशक द्वारा क्रमशः सिडबी और मॉनशात की ओर से निष्पादित किया गया था।

ICC ने जारी की टेस्ट बल्लेबाजों की ये ताजा रैंकिंग, दूसरे नंबर पर…

एसएमई बैंक के सीईओ अल-जी हुनैम के द्वारा बताया गया कि सिडबी के सहयोग से विविध डिजिटल वित्तीय उत्पाद प्रदान करके एसएमई की व्यावसायिक यात्रा को चलाने के लिए एसएमई बैंक के मिशन को प्राप्त करने में मदद मिलेगी। उन् होंने यह भी बताया कि दोनों संगठन एमएसएमई को सहायता प्रदान करने में सहयोग का पता लगाएंगे, ताकि वे अपने-अपने क्षेत्रों में वित् तीय जानकारी दे सकें, सऊदी स् एम ई बैंक परियोजना को तकनीकी रूप से आगे बढ़ा सकें आदि।

श्री राव ने बताया किया कि “समझौता ज्ञापन दोनों देशों के एमएसएमई संस्थानों के बीच सहयोग के कई अवसर प्रदान करता है। सिडबी को एसएमई क्रेडिट, क्रेडिट गारंटी, वेंचर कैपिटल, क्लस्टर डेवलपमेंट, इंस्टीट्यूशनल फाइनेंस आदि के क्षेत्रों में विकास वित्त में 32 से अधिक वर्षों का अनुभव है। सिडबी को सऊदी अरब के नए एसएमई बैंक के विकास और सफलता को सुविधाजनक बनाने के लिए अपने अनुभव और ज्ञान को साझा करने में बहुत खुशी होगी। सिडबी सऊदी अरब में भारतीय एमएसएमई के लिए सकारात्मक संबंध खोजने के लिए इस अवसर की भी उम्मीद करेगा।

अरविंद केजरीवाल ने कार्यकर्ताओं को कहा I Love You Too…

About Samar Saleel

Check Also

देहरादून में जनवरी के आखिरी में हो रहा गर्मी का अहसास, अधिकतम तापमान 19.8 डिग्री सेल्सियस

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें देहरादून में जनवरी के आखिरी में फरवरी और ...