Breaking News

तपती धूप में भी त्वचा रहेगी ठंडी, आजमाएं ये आसान घरेलू नुस्खे

गर्मियों का मौसम आ रहा है और इस मौसम में कोई भी बाहर निकलना नहीं चाहता है। क्योंकि इसका सीधा असर हमारे शरीर पर होता है। जिसकी वजह से हमारे चेहरे की रंगत पूरी तरह से चली जाती है और चेहरा बेजान नजर आने लगता है। ऐसे में हमें अपने चेहरे पर ऐसा क्या यूज करना चाहिए जिससे त्वचा का ग्लो यूं ही बना रहे और धूप में भी हमारी स्किन दमकती नजर आये। तो आइए जानते हैं उन खास चीजों के बारे में जिनका यूज हमें गर्मियों के सीजन में करना चाहिए-

फेस मिस्ट

फेस मिस्ट का यूज हर दो घंटों में अपने फेस पर करना चाहिए। इसकी वजह से हमारी स्किन हाइड्रेट रहती है और काफी लंबे वक्त तक डलनेस से भी बची रहती है। इसे आप घर पर आसानी से बना सकते हैं। जिसके लिए गुलाब की पंखुड़ी और पानी की जरुरत पड़ेगी। इसे बनाना बहुत ही ईजी है। रात भर पानी में गुलाब की पंखुड़ियों को डालकर रखना होता है और सुबह स्प्रे बौटल में भरकर, इसे यूज करना शुरू कर सकते हैं। इसे आप कहीं भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

कूलिंग फेस पैक

गर्मी के मौसम में टैनिंग होना काफी आम बात होती है। जिसके लिए सबसे अच्छी और आसान चीज होती है कूलिंग फेस पैक। इसको बनाना काफी सिंपल है। जिसके लिए आपको चाहिए टमाटर और शहद। टमाटर को पीसकर उसमें शहद मिलाकर अपने चेहरे पर 10 मिनट के लिए लगा कर छोड़ना है। आप इसमें बेसन का भी इस्तमाल कर सकते हैं। जिससे आपके चेहरे पर जमे तेल खत्म हो जाएंगे। फिर ठंडे पानी से अपने चेहरे को धो लेना है।

आइस क्यूब

अपने चेहरे को तुरंत ठंडा करने के लिए आप आइस क्यूब का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आपके चेहरे को काफी रिलीफ मिलेगा। आइस का एक क्यूब काफी काम का होता है। यही नहीं आइस ट्रे में आप एलोवेरा जेल को जमाकर भी लगा सकते है। यह करने से आपके चेहरे को काफी फायदा मिलता है।

About Ankit Singh

Check Also

मलेरिया के लक्षण और कारण, जानिए इस रोग से बचाव के तरीके

आज यानी 25 अप्रैल को वैश्विक स्तर पर मलेरिया दिवस मनाया जाता है। हर साल ...