Breaking News

सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का बड़ा बयान , ओम और अल्लाह दोनों अलग-अलग…

दारुल उलूम देवबंद के प्रमुख और जमीयत के धर्मगुरु मौलाना अरशद मदनी के ‘अल्लाह और ओम एक’ बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने कहा कि ओम और अल्लाह दोनों अलग-अलग हैं। उन्होंने यह भी कहा कि मदनी के इस तरह के बयान से आपस में विवाद पैदा होगा।

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के घर वापसी संबंधी बयान पर मदनी ने कहा, ओम व अल्लाह और मनु व आदम एक ही हैं। इस्लाम भारत के लिए कोई नया मजहब नहीं है, बल्कि अल्लाह ने आदम यानी मनु को यहीं उतारा। उनकी पत्नी हव्वा को भी यहीं उतारा, जिन्हें वे (हिंदू) हमवती कहते हैं और वे सारे नबियों, मुसलमानों, हिंदुओं, ईसाइयों के पूर्वज हैं।

बर्क ने कहा कि मदनी का ये बयान ठीक नहीं है। मेरे मुताबिक मुस्लिम अल्लाह को मानते हैं और हिन्दू ओम को। बता दें कि जमीयत उलेमा-ए-हिंद के अधिवेशन के आखिरी दिन रविवार को मौलाना अरशद मदनी के बयान पर विवाद हो गया। उन्होंने कहा कि देश में बहुसंख्यक समाज के पूर्वज हिंदू नहीं थे, बल्कि मनु यानी आदम थे, जो ओम यानी अल्लाह की इबादत करते थे। उनके इस बयान के विरोध में अधिवेशन में पहुंचे अलग-अलग धर्मगुरु मंच छोड़कर चले गए थे।

About News Room lko

Check Also

अवैध रूप से संचालित पागलखाने के सभी मरीजों के पैर से निकाली गई बेड़ी, चार भेजे गए घर

गाजीपुर जिले के जमानिया कोतवाली क्षेत्र के मदनपुरा रोड के किनारे अवैध तरीके से संचालित ...