Breaking News

अटकलों पर लगा विराम सपा ने दिया डॉ मनोज कुमार पांडे को टिकट, सरेनी से अजय कुमार सिंह व हरचंद्रपुर से राहुल लोधी बने प्रत्याशी

रायबरेली। मंत्रिमंडल के बाद भाजपा से इस्तीफा देकर स्वामी प्रसाद मौर्य ने जब से सपा की साइकिल की सवारी की तब से ऊंचाहार को लेकर सस्पेंस बन गया था। इसको लेकर वर्तमान विधायक डॉ मनोज पांडे के समर्थकों में भी संशय फैलने लगा था क्योंकि पूर्व कानून मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के बेटे अशोक मौर्य भी इसी सीट से उम्मीदवार माने जा रहे थे कहा यह भी जा रहा है कि भाजपा ने उनके बेटे को टिकट देने से मना किया तभी उन्होंने पार्टी से दूरी बनाकर नया ठिकाना ढूंढ रहा था फिलहाल सपा ने आज अपने पुराने सिपाही और वर्तमान विधायक मनोज पांडे को ऊंचाहार से अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है।

इससे इस चर्चा पर विराम लग गया कि प्रत्याशी कौन होगा वहीं सपा ने ऊंचाहार के साथ ही सरेनी में अपने पुराने सिपाही पूर्व विधायक राजा अजय प्रताप सिंह उर्फ देवेंद्र सिंह पर विश्वास जताया है जबकि हरचंदपुर में अपने पुराने सिपाही को टिकट न देकर हाल ही में भाजपा से सपा में आए पूर्व विधायक श्री गणेश लोधी के पुत्र राहुल लोधी को अपना प्रत्याशी बनाया है।

जातिगत आंकड़ों के लेकर सपा ने हरचंदपुर विधानसभा में नया प्रत्याशी उतारा है हालांकि इसी जातिगत आंकड़ों के आधार पर भाजपा ने पिछली बार राहुल लोधी की पत्नी कंचन लोधी को अपना प्रत्याशी बनाया था। लेकिन कांग्रेस और सपा की गठबंधन के आगे यह जातिगत समीकरण पूरी तरह से ध्वस्त हुए थे और यह सीट पर कांग्रेस ने अपना कब्जा जमा लिया था। फिलहाल तीनों टिकटों की घोषणा होते ही प्रत्याशियों व उनके समर्थकों में खुशी छा गई है।

पार्टी जिला अध्यक्ष इंजीनियर वीरेंद्र यादव ने बताया कि ऊंचाहार से वर्तमान विधायक डॉ मनोज कुमार पांडे को सरेनी से अजय प्रताप सिंह उर्फ देवेंद्र बहादुर सिंह को और हरचंदपुर से राहुल लोधी को पार्टी ने अपना प्रत्याशी बनाया है।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्र

About Samar Saleel

Check Also

पहले चरण के चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा हमला, भाजपा ने सभी को छला, इंडिया गठबंधन देगा जवाब

लखनऊ:  कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि भाजपा ने देश ...