Breaking News

भावी पीढ़ी ही विश्व समाज की आधारशिला है : डॉ. जगदीश गांधी

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अलीगंज, में 24 जनवरी को, अन्तर्राष्ट्रीय शैक्षिक समारोह का उद्‍घाटन और आयोजन किया गया। भारत के नौनिहालों के साथ कुवैत, बांग्लादेश और UAE देशों के बच्चे एक साथ डिजिटली जुड़ कर ‘यूएन इण्टरनेशनल डे ऑफ एजूकेशन’ में भागीदारी दी। इस अवसर पर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रहे।

समारोह छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों के लिए महत्वपूर्ण
स्कूल से मिली जानकारी के मुताबिक, यह समारोह का उद्देश्य छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों के मनोबल को बढ़ाना और उनमें कुछ नया करने का जज्बा जगाना है। स्कूल का मानना है कि जनमानस में एकता, शान्ति व सहयोग के विचारों को बढ़ावा देने एवं विचारों के आदान-प्रदान हेतु यह सर्वोत्तम समय है। हमें भावी पीढ़ी को नई ऊचाइयों पर पहुँचने के लिए प्रेरित करना चाहिए। समारोह के उद्घाटन के बाद, विभिन्न प्रतियोगिताएँ की गयीं, जिसमें स्कूल के बच्चोन ने बढ़- चढ़ कर हिस्स लिया। प्रतियोगिता के बाद विजेता छात्रों की घोषणा की गयी। प्रतियोगिताओं की सर्वश्रेष्ठ प्रविष्टियों को ऑनलाइन भी प्रदर्शित किया गया।

कुवैत, बांग्लादेश, संयुक्त अरब अमीरात के बच्चे भी थे शामिल
इस अन्तर्राष्ट्रीय शैक्षिक समारोह में कुवैत, बांग्लादेश, संयुक्त अरब अमीरात और भारत के विभिन्न प्रान्तों के छात्र प्रतिभागी थे। यह शैक्षिक समारोह मुख्यतः 3 से 14 वर्ष के प्राइमरी एवं जूनियर वर्ग के छात्रों के लिए आयोजित किया गया था। जिसका उद्देश्य विभिन्न रचनात्मक व रोचक प्रतियोगिताओं के ज़रिए, छात्रों की शैक्षिक एवं सृजनात्मक क्षमता को बढ़ावा देना था।

Report – Anshul Gaurav

About reporter

Check Also

पहले चरण के मतदान से पहले मायावती ने की अपील, वोट खरीदने, लूटने को लेकर रहें सावधान

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने पहले चरण के मतदान ...