Breaking News

मुरादाबाद मण्डल की गाड़ी संख्या 15005 (गोरखपुर-देहरादून ) तथा 15002 (देहरादून-मुजफ्फरपुर) में चलाया गया विशेष चेकिंग अभियान

लखनऊ। उत्तर रेलवे मुरादाबाद मण्डल में मण्डल रेल प्रबंधक अजय नन्दन के कुशल निर्देशन तथा वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबंधक ( कोचिंग ) सुधीर सिंह के नेतृत्व में बिना टिकट /अनाधिकृत यात्रियों के विरुद्ध निरंतर टिकट चैकिंग अभियान मण्डल के विभिन्न स्टेशनों पर चलाया जा रहा है।

मुरादाबाद मण्डल की गाड़ी संख्या 15005 (गोरखपुर-देहरादून ) तथा 15002 (देहरादून-मुजफ्फरपुर) में चलाया गया विशेष चेकिंग अभियान

इसी क्रम में आज 09 जुलाई को सहायक मण्डल वाणिज्य प्रबंधक भगवान सिंह के नेतृत्व में गाड़ी संख्या 15005 ( गोरखपुर-देहरादून ) तथा देहरादून-मुजफ्फरपुर में विशेष चेकिंग अभियान चलाया गया। सहायक मण्डल वाणिज्य प्रबंधक के नेतृत्व में जांच टीम ने देहरादून से मुरादाबाद के मध्य गाड़ी संख्या 15005 तथा गाड़ी संख्या 15002 के सभी कोचों में जाकर चेक किया। इस विशेष चेकिंग अभियान में सहायक मण्डल वाणिज्य प्रबंधक के नेतृत्व में 07 टिकट चैकिंग स्टाफ ने उक्त दोनो गाड़ियों को चेक कर कुल 186 केस पकड़कर उनसे 98775 रुपये का रेल राजस्व अर्जित किया।

अनाधिकृत यात्रियों की वजह से गाड़ियों में अत्यधिक भीड़ हो जाती है। जिससे आरक्षित टिकट लेकर यात्रा करने वाले यात्रियों जिनमें मुख्य रूप से महिलाओं, बच्चों तथा बुजुर्ग व्यक्तियों को सबसे ज्यादा परेशानी कोच में चढ़ने-उतरने तथा अपनी सीट पर बैठने में होती है तथा यात्रियों की सुरक्षा को भी इन अनाधिकृत यात्रियों से खतरा रहता है।

मण्डल रेल प्रबंधक अजय नन्दन तथा वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबंधक( कोचिंग ) सुधीर सिंह के दिशा निर्देशन में यह अभियान निरंतर मण्डल में जगह जगह चलाया जा रहा है तथा आगे भी मण्डल के अन्य स्टेशनों पर अनाधिकृत यात्रियों पर लगाम लगाने के लिए चलाया जाता रहेगा। आरक्षित यात्रियों की सुरक्षा तथा सुविधा के लिए ये अति आवश्यक है कि अनाधिकृत यात्रियों को ट्रेनों में चढ़ने तथा भीड़ बढ़ाने से रोका जाए। मुरादाबाद मण्डल अपने अधिकृत यात्रियों की सुखद एवम सुविधाजनक यात्रा के लिए पूर्ण प्रतिबद्ध है।

रिपोर्ट – दयाशंकर चौधरी

About reporter

Check Also

पासी समाज अपने संघर्षों के लिये हमेशा जाना जायेगा : पंकज सिंह

लखनऊ। पासी समाज अपनी मजबूती के लिये जाना जाता है। अपनी संस्कृति, परंपरा को बचाए ...