Breaking News

Mothers Day पर जननी की सुरक्षा के लिए विशेष पूजा, मां गंगा से मांगा मां संग बेटियों के लिए आशीष

• एक साथ हजारों लोगों ने ली शपथ, न करेंगे न होने देंगे भ्रूण हत्या

• दशाश्वमेध घाट पर हुआ मां गंगा का षोड़षोपचार विधि से पूजन, आरती और दीपदान

वाराणसी। मां दुनिया में सबसे प्यारी होती है, इन माताओं की रक्षा के लिए बाबा विश्वनाथ के शहर बनारस में मदर्स डे (Mothers Day) पर विशेष पूजा हूई। 2001 से पेट में पल रही बेटियों के जन्म सुरक्षा और अधिकार के लिए मुखर “आगमन सामाजिक संस्था” ने वाराणसी के दशाश्वमेध घाट पर गंगोत्री सेवा समिति के सहयोग से जननी और उनके पेट में पल रही नन्ही परियों के सलामती के लिए मां गंगा से प्रार्थना की।एक साथ देश विदेश से आए हजारों श्रद्धालुओं और काशी वासियों ने गंगा आरती से पहले हाथ मे दीप लेकर कन्या भ्रूण हत्या नहीं करने का शपथ लिया। इसके साथ ही लोगों ने दूसरों को भी ऐसा करने से रोकने का वचन दिया।

Mothers Day

शपथ से पहले आगमन संस्था के पदाधिकारी और सदस्यों ने संस्था के संस्थापक सचिव डॉ संतोष ओझा के अगुवाई में षोडशोपचार विधि से मां गंगा का पूजन किया। पांच वैदिक ब्राह्मणों द्वारा पंडित दिनेश शंकर दुबे के नेतृत्व में ये विशेष पूजा संपन की गई।पूजन के पूर्व शपथ और फिर मां गंगा के आरती के जरिए लोगों ने मां गंगा से देश और दुनियाभर के बेटियों और उनके मां के उत्तम स्वास्थ्य की प्रार्थना की।

Mothers Day

संस्था के सचिव डॉ संतोष ओझा ने बताया कि आज हमलोगो ने गर्भवती माताओं के पेट में पल रहे बेटियों के सलामती के लिए पूजन किया है। अक्सर देखा जाता है कि संकुचित मानसिकता के लोग बेटों के चाह में गर्भ में बेटियों की पहचान कर उनकी हत्या करा देते हैं। ऐसे लोगों मां गंगा और बाबा विश्वनाथ सदबुद्धि दें इसी लिए इस विशेष पूजन का आयोजन हुआ है।

Mothers Day

इस विशेष अनुष्ठान में विशाल भारत संस्था के डॉ राजीव श्रीवास्तव,गंगा महासभा के पं गोविन्द शर्मा और गंगोत्री सेवा समिति के पं दिनेश शंकर दूबे ने सभी श्रद्धालुओं को शपथ दिलाई।

👉पहल : बच्चों व किशोर-किशोरियों के सर्वांगीर्ण विकास के लिए चलेगा आयुष्मान भारत स्कूल हेल्थ एंड वेलनेस कार्यक्रम

Mothers Day

इसके अलावा आयोजन में मुख्य रूप से संस्था के सचिव डॉ संतोष ओझा, पं किशोरी रमण दुबे,दिनेश शंकर दुबे,डॉ गिरीश तिवारी, तापस दास,शुभम सेठ, रंजीत गुप्ता, अरविंद सास्तव,राहुल गुप्ता,शिव कुमार, जादूगर किरण जितेंद्र, साधना, सन्नी कुमार, टिंकू, रवि करण, आलोक पाण्डेय सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

रिपोर्ट-संजय गुप्ता 

About Samar Saleel

Check Also

प्रभु श्रीराम से जुड़ी सभी स्थलों की जानकारी रखनी होगीः प्रो प्रतिभा गोयल

• अयोध्या केवल शहर ही नही बल्कि भावनाओं का शहरः नगर आयुक्त संतोष कुमार • ...