Breaking News

स्पाइस जेट की 24 रुटों पर नई फ्लाइट का ऑफर, इस मार्ग पर शुरू करेगी पहली बार उड़ान

बजट फ्लाइट की सुविधा देने वाली एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट ने 12 से 20 फरवरी के बीच 24 नई घरेलू उड़ानें शुरू करने की घोषणा की है. इसके साथ ही स्पाइसजेट ऐसी पहली और एकमात्र एयरलाइन कंपनी होगी, जो अजमेर को मुंबई और अहमदाबाद से जोड़ेगी. कंपनी की खास पॉलिसी है जो उसने मेट्रो और गैर-मेट्रो शहरों के बीच संपर्क बढ़ाने के लिए तय की है. इन नई उड़ानों में जैसलमेर को दिल्ली और अहमदाबाद से जोडऩे वाली 4 नई सीजनल फ्लाइट भी शामिल हैं.

इसके अलावा यह अहमदाबाद- बेंगलुरु-अहमदाबाद, कोलकाता-गुवाहाटी और गुवाहाटी-दिल्ली रूटों पर भी अपनी दैनिक उड़ानें शुरू करेगी. सीजनल फ्लाइट 12 फरवरी से 13 मार्च के बीच संचालित की जाएंगी. वहीं बाकी फ्लाइट 19 फरवरी से शुरू होंगी. एयरलाइन इन रास्तों पर बोइंग 737 और बॉम्बार्डियर क्यू400 विमानों को तैनात करेगी.

स्पाइसजेट की चीफ कमर्शियल ऑफिसर शिल्पा भाटिया ने कहा, हम अपने घरेलू नेटवर्क में 24 नई उड़ानें शुरू करने की घोषणा करते हुए बहुत खुश हैं. अजमेर को दिल्ली, अहमदाबाद और हैदराबाद से सफलतापूर्वक जोडऩे के बाद अब हम मुंबई से अजमेर के लिए रोजाना फ्लाइट का संचालन शुरू करेंगे. स्पाइसजेट अहमदाबाद को भी अमृतसर से जोड़ेगी और हमें उम्मीद है कि इस मार्ग पर बहुत से तीर्थयात्री और पर्यटक यात्रा करेंगे.

बता दें कि 16 जनवरी को स्पाइसजेट ने घाटे के चलते जैसलमेर की उड़ानें बंद करने का अनाउंसमेंट किया था और 28 जनवरी से जैसलमेर की उड़ानें बंद कर दी थीं. जैसलमेर आने वाले टूरिस्ट के लिए फ्लाइट की कनेक्टिविटी बनी रहे, इसके लिए शहर के कारोबारी और होटल व्यवसायी एक ऐसी मुहिम को अंजाम तक पहुंचाने में सफल हुए हैं, जो देश और शायद दुनिया में भी पहली बार है. इससे स्पाइसजेट को उड़ानें जारी रखने के बदले हो रहे घाटे की भरपाई जैसलमेर के कारोबारी करेंगे.

ऐसे में जैसलमेर की दिल्ली और अहमदाबाद की स्पाइसजेट की बंद हो चुकी उड़ानें 12 फरवरी से फिर शुरू हो जाएगी. एयरलाइन को अगर घाटा होगा तो शहर के कारोबारी इसकी भरपाई करेंगे. स्पाइसजेट ने घाटे के चलते 28 जनवरी से जैसलमेर की उड़ानें बंद कर दी थीं.

About Aditya Jaiswal

Check Also

‘सरकार को सुनिश्चित करना चाहिए कि कॉरपोरेट अधिग्रहण स्वतंत्र हो’, जयराम रमेश का केंद्र पर कटाक्ष

अदाणी समूह द्वारा पेन्ना सीमेंट्स का अधिग्रहण करने के बाद कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने ...