Breaking News

सृष्टि अपार्टमेंट रेजिडेंट एसोसिएशन RERA में अथॉरिटी के विरुद्ध दाखिल करेगी वाद

लखनऊ। सृष्टि अपार्टमेंट रेजिडेंट एसोसिएशन द्वारा आज एक आम बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें सभी आवंटियों व रहवासियों द्वारा प्राधिकरण द्वारा परिसर की प्रमुख समस्यों को लेकर आहूत की गयी थी। बैठक के दौरान सर्वसम्मति से रेरा में प्राधिकरण द्वारा अपनी बुकलेट में किये गए झूठे वायदों के खिलाफ एक वाद दाखिल करने का भी निर्णय लिया गया।

इस सम्बन्ध में जानकरी देते हुए एसोसिएशन के सचिव विवेक शर्मा ने बताया कि बैठक का योजन प्राधिकरण द्वारा परिसर में किये गए वादों को अबतक पूरा न किये जाने के विरोध में किया गया था, जिसमें आगे की रणनीति बनाने जैसे विषयों परविचार किया गया।

उन्होंने बताया कि प्राधिकरण द्वारा परिसर में आज तक क्लब हाउस का निर्माण नहीं किया गया। इसके साथ ही पॉवर बैकअप की व्यवस्था भी नहीं की गयी जबकि प्राधिकरण उपाध्यक्ष के अनुमोदन के पश्चात भी प्राधिकरण सचिव श्री गंगवार द्वारा टेंडर प्रक्रिया को निरस्त कर दिया गया।

परिसर की आंतरिक सुरक्षा हेतु परिसर में अभी तक सीसीटीवी/इंटरकॉम आदि व बाउंड्रीवॉल पर बारवेट वायर नहीं लगाए गए। वहीं परिसर के प्रत्येक 8 ब्लॉक (A ब्लॉक से लेकर H ब्लॉक तक) में बनी पानी की टंकियों से निरंतर जल रिसाब हो रहा है, जिसको प्राधिकरण के सभी उच्च अधिकारियों व निर्माण एजेंसी के भी संज्ञान में लाया जा चुका है लेकिन उस पर आज तक कोई कार्यवाही नहीं की गयी।

बैठक के दौरान ही सभी आवंटियों द्वारा सर्वसम्मति से रेरा में प्राधिकरण द्वारा अपनी बुकलेट में किये गए झूठे वायदों के खिलाफ एक बाद दाखिल करने का भी निर्णय लिया गया। इन सभी मांगों को लेकर सृष्टि अपार्टमेंट रेसिडेंट एसोसिएशन का तीन सदस्यीय दल मंगलवार को प्राधिकरण उपाध्यक्ष के सन्मुख एक प्रार्थना पत्र भी देगा। बैठक में प्यारे लाल, एल.डी. पांडेय, रवि वर्मा, अनुपम गुप्ता, अविनाश टंडन, अशोक वर्मा, कमलेश शर्मा, रोविन घोष, ध्रुव मौर्या, डी.वी. बाबनकुले, डॉ. डीएन मणि, अभिषेक शारस्वत, सैफ खान, अभय शंकर तिवारी, श्रवण पांडेय समेत अन्य सभी रहवासी शामिल रहे।

About Samar Saleel

Check Also

राजनाथ सिंह के नामांकन से पहले लखनऊ में हुआ विशाल रोड शो, ओपी श्रीवास्तव के समर्थकों सहित उमड़ा जनसैलाब

• लखनऊ लोकसभा सीट और लखनऊ पूर्व विधानसभा सीट पर उपचुनाव के शंखनाद से विपक्ष ...