Breaking News

विश्वकर्मा शिल्पकार महासभा के प्रदेश संगठन मंत्री ने तैयारियों का लिया जायजा

औरैया। 17 सितम्बर को लखनऊ मे विश्वकर्मा पूजा कार्यक्रम की तैयारी के लिए आए विश्वकर्मा समाज महासभा के प्रदेश संगठन मंत्री व समाजवादी पिछड़ा वर्ग प्रदेश सचिव बंटी शर्मा ने औरैया जिले के सपा महासचिव व महासभा के जिलाध्यक्ष व महामंत्री के साथ परस्पर वार्ता करते हुए भगवान विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर लखनऊ चलने के लिए जानकारियां ली हैं। कहा कि वर्तमान प्रदेश की योगी सरकार ने भगवान विश्वकर्मा को महापुरुष बताते हुए 17 सितंबर को होने वाला अवकाश निरस्त कर दिया। यह बहुत ही खेद जनक है। जबकि यह अवकाश सपा संरक्षक माननीय मुलायम सिंह यादव व सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री माननीय अखिलेश यादव ने घोषित किया था।

उन्होंने कहा कि सपा सरकार आने पर मैथिल , शर्मा व विश्वकर्मा समाज के लोगों को विशेष सुविधाएं दिलाई जाएगी। समाजवादी पार्टी में ही समाज के लोगों का भला होगा। इसके लिए विश्वकर्मा शिल्पकार महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री माननीय राम आसरे विश्वकर्मा सतत प्रयासरत हैं। उनके ही नेतृत्व में आगामी 17 सितंबर को लखनऊ में विशाल विश्वकर्मा जयंती मनाई जाएगी। इसके लिए महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष समूचे प्रदेश का भ्रमण लगातार कर रहे हैं।

विश्वकर्मा शिल्पकार महासभा के प्रदेश संगठन मंत्री व सपा पिछड़ा वर्ग प्रदेश सचिव वंटी शर्मा समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष अवधेश भदौरिया ने कहा कि सपा सरकार बनने पर विश्वकर्मा जयंती पर अवकाश घोषित किया जाएगा और लोगों को विशेष प्रकार की सुविधाओं के साथ आगे बढ़ने का अवसर दिया जाएगा। आगे कहा कि पिछड़ी जातियों को जो बिखरी पड़ी हुई हैं, उनको भी जोड़ने का काम माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष ने उन्हें जोड़ने का काम दिया है। वह पिछड़े वर्ग से आवाहन करते हैं कि समाजवादी पार्टी एक ऐसी पार्टी है। जिसने पिछडे वर्ग को सम्मान दिया है।

समाजवादी पार्टी के जिला महासचिव ओम प्रकाश ओझा ने समाज के लोगों से आवाहन करते हुए कहा कि विश्वकर्मा जयंती पर अधिकाधिक संख्या में लखनऊ पहुंचकर जयंती को सफल बनाएं। इसके साथ ही महासभा के जिलाध्यक्ष रमेश चंद्र शर्मा ने कहा कि जयंती को सफल बनाने के लिए वह समाज के लोगों को जागरूक करते हुए उनसे मिल रहे है। इसके अलावा जयंती के अवसर पर लखनऊ जाने की रणनीति तैयारी कर रहे हैं। महासभा के जिला महामंत्री अवधेश शर्मा ने कहा कि इतिहास गवाह है , कि भगवान विश्वकर्मा के द्वारा ही अस्त्र- शस्त्रों की रचना की गई। विश्वकर्मा भगवान की जयंती संपूर्ण भारत में मनाई जाती है।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

टीएमयू में टीबी मुक्त भारत कैंपेन का सघन प्रशिक्षण

मुरादाबाद। तीर्थंकर महावीर मेडिकल कॉलेज एंड रिसर्च सेंटर में राष्ट्रीय टीबी रोग उन्मूलन कार्यक्रम-एनटीईपी के ...