Breaking News

साम्प्रदायिकता फ़ैलाने की आशंका से हिन्दू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी हिरासत में

  •  लक्ष्मण टीला मुक्ति यात्रा रद्द होने के बावजूद लिया गया हिरासत में

  • रिहाई की मांग को लेकर गुडम्बा थाने पर कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

  • हिरासत में लेने की वजह आशंका कहीं फ़ैल न जाए साम्प्रदायिकता 

लखनऊ। अखिल भारत हिन्दू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी को, रविवार को, निकाली जाने वाली लक्ष्मण टीला मुक्ति संकल्प यात्रा रद्द होने के बावजूद, बीती मध्य रात्रि को हिरासत में ले लिया गया। मालूम हो, कि प्रशासन से अनुमति न मिलने के बाद, संकल्प यात्रा को रद्द कर प्रदेश कार्यालय में संकल्प यज्ञ करने की घोषणा की थी।

साम्प्रदायिकता फ़ैलाने की आशंका से हिन्दू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी हिरासत में

रविवार को, होने वाले यज्ञ की तैयारी कर, बीती रात को सीतापुर स्थित अपने गांव बिसवां चले गये थे, जहाँ अचानक दल-बल के साथ पहुंची पुलिस ने हिन्दू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष, ऋषि त्रिवेदी, को हिरासत में ले लिया। जैसे ही यह खबर महा सभा के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के पास पहुंची, वैसे ही काफी संख्या में बीती मध्य रात, गुडम्बा थाने पहुंच गए। गुडम्बा थाना पहुंचे सभी कार्यकर्ताओं ने पुलिस के इस कृत्य के ख़िलाफ़ जमकर विरोध प्रदर्शन किया और प्रदेश अध्यक्ष की रिहाई की मांग की।

प्रशासन को पूरी कौम के साथ यात्रा को रोकने की चेतावनी देने वाले टीले वाली मस्जिद के मौलाना मन्नानी

रात में ही लगभग 2;00 बजे पुलिस प्रशासन ने सुबह तक रिहा करने के आश्वासन के बाद, मामला तो शान्त हो गया, लेकिन जब उन्हें सुबह भी रिहा नहीं किया गया, तब तत्काल महासभा के सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता, एक बार गुडम्बा थाने का घेराव करने पहुंच गये। सुबह करीब 11:00 बजे सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने थाने को घेर लिया और कुर्सी रोड पर जाम लगा दिया। इस कारण, आवागमन पूरी तरह से बाधित हो गया। पुलिस प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं को शांत कराने में जुटी थी, लेकिन सफलता नहीं मिली। मौके पर आसपास के थानों की पुलिस भी बुला ली गई है।

गुड्म्बा थाने पर विरोध प्रदर्शन करते हिंदू महासभा के कार्यकर्ता

प्रदर्शन के दौरान, हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष संजय श्रीवास्तव, प्रदेष संयोजक पंकज तिवारी, युवा प्रकोष्ठ प्रदेश अध्यक्ष गौरव शुक्ला, जागू आश्रम के महन्त योगेन्द्र दास, प्रदेश महासचिव सिद्धार्थ दुबे, प्रदेश मंत्री श्रीराम तिवारी, संत प्रकोश्ठ के अध्यक्ष बाबा महादेव, हिन्दूवादी नेता शिवपूजन दीक्षित, शिवसेना के प्रदेश उपाध्यक्ष गौरव वर्मा, महन्त अवैधनाथ चैरिटेबल ट्रस्ट के सचिव मोहित मिश्रा, लखनऊ जिला अध्यक्ष नीरज शुक्ला, श्रमिक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष गोपी कृष्ण, विधि प्रकोष्ठ के अध्यक्ष षैलेन्द्र श्रीवास्तव सहित सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद थे।

विदित हो कि अखिल भारत हिन्दू महासभा ने पिछले रविवार को आवश्यक बैठक आयोजित कर लक्ष्मण टीला की मुक्ति के लिये आज, 22 मई को संकल्प यात्रा निकालने की घोषणा की थी। इस घोषणा के साथ ही टीले वाली मस्जिद के मौलाना फजल उर मन्नानी ने प्रशासन को अपनी कौम के साथ यात्रा को रोकने की दी गयी चेतावनी के बाद, प्रशासन ने दबाव में आकर यात्रा की अनुमति नहीं दी। इसके बाद प्रशासन की बात को मानते हुये, हिन्दू महासभा ने यात्रा का रद कर आज प्रदेश कार्यालय में संकल्प यज्ञ करने के साथ, लक्ष्मण टीला की मुक्ति के लिये आगे लड़ाई जारी रखने का निर्णय लिया था।

About reporter

Check Also

Varanasi दौरे पर PM मोदी ने आज LT कॉलेज में अक्षय पात्र किचन का किया उद्घाटन, 43 परियोजनाओं की दी सौगात

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पर ...