रोजगार को बढ़ावा देकर प्रदेश को बनाया जाए आत्मनिर्भर: सुब्रत पाठक

औरैया। कोरोना संकट के इस दौर में भारत की अर्थव्यवस्था को सुधारने तथा लोगो को रोजगार उपलब्ध कराये जाने के लिये आत्मनिर्भर योजना को लागू किया गया है, इसी क्रम में आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान का शुभारम्भ प्रधानमंत्री जी द्वारा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में डिजिटल माध्यम से किया गया। शुक्रवार को कन्नौज लोकसभा के माननीय सांसद सुब्रत पाठक की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार कक्ष में जिला अधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी व अन्य अधिकारियों के साथ बैठक कर जनपद में रोजगार को बढ़ावा देने एवं अन्य राज्य व जनपदों से आए श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

बैठक में कन्नौज सांसद ने कहा कि भारत में अगरबत्ती उद्योग के लिये बाहर से बांस की पट्टी का आयात किया जाता है। हम लोग गांव की बंजर पड़ी भूमि को उपजाऊ बनाकर बांस की खेती कर अगरबत्ती उद्योग को बढ़ावा दे सकते है। इससे स्वतः रोजगार का सृजन होगा।

उन्होंने ने कहा कि लोगों के बीच मधुमक्खी पालन को बढ़ावा दिया जाए। इच्छुक लोगों को ऋण उपलब्ध करा कर मधुमक्खी पालन से जोड़ा जाए। इससे उसे स्वयं रोजगार तो मिलेगा ही साथ ही वह कई अन्य अन्य लोगों को भी रोजगार दे पायेगा।

Loading...

जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने सभी बीडीओ को कहा कि पांच पांच ग्राम पंचायतों को चयनित करके बांस की खेती की जाये। साथ ही मधुमक्खी पालन, मत्स्य पालन आदि के लिये लोगों को ऋण उपलब्ध कराकर तथा स्वतः रोजगार को बढ़ावा दिया जाए। मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि जनपद की 477 ग्राम पंचायतों में से 461 ग्राम पंचायतों में मनरेगा के तहत कार्य कराया जा रहा है, इससे लोगों को रोजगार के अवसर प्राप्त हो रहे हैं।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

TRP घोटाला: मुंबई पुलिस का दावा- ‘अर्नब गोस्वामी ने BARC सीईओ को दी थी घूस’

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें मुंबई पुलिस ने टीआरपी घोटाले के केस में ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *