Breaking News

नगर पंचायत और ग्राम सभा की सड़कों पर जलमग्न, जनता परेशान

गोरखपुर। चौरीचौरा क्षेत्र के नगर पंचायत मुण्डेरा बाज़ार और ग्राम सभा भोपा बाजार के विकास की पोल जुलाई महीने की बरसात ने खोल कर रख दिया है। नगर पंचायत और ग्राम सभा की तमाम सड़कों पर जल जमाव के कारण नारकीय स्थित पैदा कर दिया है। जल जमाव वाली सड़कों से होकर गुजरने में लोगों को सोचना पड रहा है। नगर तथा ग्राम सभा के लोगों ने इस समस्या से निजात पाने के लिए जिम्मेदार लोगो से लगाई गुहार, लेकिन कोई सुनवाई अभी तक नहीं हुई।

मिली जानकारी के अनुसार नगर पंचायत मुण्डेरा बाज़ार के वार्ड संख्या एक पासी टोला के अनिल पासवान ने बताया कि सड़क पर बरसात का पानी जमा हुआ है। जलजमाव के चलते लोगों को आवागमन में घोर परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यहां मलगं बाबा का मजार भी बारिश के पानी के चलते चारों तरफ से डूब गया है। ग्राम सभा और नगर पंचायत दोनों में पड़ने वाले गंगा प्रसाद स्मारक इंटर कालेज तथा महादेव प्रसाद इंटर कॉलेज रोड को जोड़ने वाली सड़क पर भी गुटने भर पानी लगा हुआ है। जिस कारण यह रास्ता भी खराब हो चुका है।

स्कूल के सामने स्थित पोखरा ओवर फ्लो हो कर सड़क पर बहने के साथ ही स्कूल के अन्दर पानी घुस गया है। स्कूल आने वाले कर्मचारियों और छात्र, छात्राओं को भी गुटने भर पानी से होकर गुजरने की मजबूरी हो गई है जो की इस समय एडमिशन का दौर चल रहा है। इसी तरह से ग्राम सभा भोपा बाजार के शहीद स्मारक को जाने वाली सड़क पर भी जल जमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है । इस रास्ते पर करीब एक से डेढ़ फीट बारिश के पानी लगने के कारण आवागमन करने वाले मुहल्ले के लोगों को घोर कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है।

इसी तरह से नेहरु बालिका इंटर कालेज के सामने की सड़क पर भी खूब बरसात का पानी लगा हुआ है । इस रास्ते पर भी आवागमन करना लोगों के लिए कठिन लग रहा है। नगर की जनता का कहना है कि इस बरसात ने नगर पंचायत और ग्राम सभा के विकास की पोल खोल कर रख दिया है। जगह- जगह जल जमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। आवागमन प्रभावित तो हो ही रहा है साथ ही पानी सड़ने की वजह से दुर्गंध भी उठ रही है। मच्छरों का प्रकोप भी बढ़ गया है। लोगों को भय सता रहा है कि कहीं मच्छरों के काटने से इंसेफेलाइटिस या अन्य कोई रोग न उत्पन्न हो जाय।

नगर और ग्राम सभा की जनता ने इस जल जमाव से निजात पाने के लिए गुहार तो खूब लगाई लेकिन जिम्मेदारों के कान पर जूं तक नहीं रेगा। गंगा प्रसाद स्मारक इंटर कालेज मुंडेरा बाजार चौरीचौरा के प्रधानाचार्य हीरा लाल ने कहा कि स्कूल के सामने की सड़क से लेकर बरामदे तक में पोखरे का पानी चढ़ गया है जिस कारण काम करने में काफी दिक्कत हो रही है। एडमिशन का समय चल रहा है लेकिन हम लोग बच्चों को स्कूल नहीं बुला रहे हैं क्यों कि कही कोई बड़ी घटना ना हो जाए !

रिपोर्ट-रंजीत जायसवाल

About Samar Saleel

Check Also

अयोध्या की रामलीला में मां सीता का निभाऊंगी किरदार, भगवान श्रीराम के जन्मभूमि पर मुझे काम करने का मौका मिला- रिया सिंघा

अयोध्या। राम नगरी की रामलीला को लगभग 50 करोड़ से ज्यादा राम भक्त दुनिया के ...