Breaking News

ताड़ासन आपके फेफड़े और मांसपेशियों को रखेगा मजबूत, यहाँ जानिए इसे करने के कुछ फायदे

अाजकल की व्यस्त जीवनशैली में याेग अापके स्वास्थ्य के लिए बहुत बढ़िया है। यह अापकी सेहत के साथ-साथ अापके मन काे भी शांत रखता है। आज हम आपको नियमित रूप से ताड़ासन करने के फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं।

सबसे पहले आप खड़े हो जाएं और अपने कमर और गर्दन को सीधा रखें. अब आप अपने हाथ को सिर के ऊपर करें और सांस लेते हुए धीरे धीरे पूरे शरीर को खींचें. खिंचाव को पैर की उंगली से लेकर हाथ की उंगलियों तक महसूस करें. इस अवस्था को कुछ समय के लिए बनाए रखें ओर सांस ले सांस छोड़ें. फिर सांस छोड़ते हुए धीरे धीरे अपने हाथ और शरीर को पहली अवस्था में लेकर आएं.

ताड़ासन करने से आप सेहत की कई प्रॉब्लम से निजात पा सकते हैं। ताड़ासन अकेला ही एक एेसा अासन है, जाे अापकी कई परेशानियाें काे दूर करने में मदद करता है। इसे करना भी बेहद आसान है। अगर आप भी अपनी हैल्थ प्रॉब्लम को दूर रखना चाहते हैं तो अपनी वर्कआउट रूटीन में इसे जरूर शामिल करें।

इस तरह से एक चक्र पूरा होता है. ताड़ासन योग पूरे शरीर को लचीला बनाता है. यह एक ऐसा योगासन है जो मांसपेशियों में काफी हद तक लचीलापन लाता है. यह शरीर को हल्का करता है और आराम देता है. इसके अलावा शरीर को सुडौल और खूबसूरती भी प्रदान करता है. शरीर की अतिरिक्त चर्बी को पिघालता है और आपके पर्सनैलिटी में नई निखार लेकर आता है.

About News Room lko

Check Also

कहीं आप भी तो बाल धोते वक्त नहीं करते ये गलतियां ? अगर हां तो संभल जाएं, वरना होगा हेयर फॉल

आज के समय में बिगड़ी हुई लाइफस्टाइल और खराब खानपान की वजह से लोगों के ...