Breaking News

विद्यांत में विद्यार्थी जागरूकता कार्यक्रम

लखनऊ। विद्यांत हिन्दू पीजी कॉलेज में विद्यार्थी जागरूकता के कार्यक्रम आयोजित किये गए। वाणिज्य विभाग की ओर से रोजगार परक कार्यशाला और एनएसएस इकाई द्वारा सेवा जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। अलग अलग समय पर आयोजित इन कार्यक्रमों का शुभारंभ प्राचार्या प्रो धर्म कौर ने किया। उन्होंने कहा कि महाविद्यालय में शैक्षणिक गतिविधियों के साथ ही समय समय पर विद्यार्थियों के लिए अनेक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है।

यह विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास में सहायक होंगे। वाणिज्य विभाग के कार्यक्रम में विशेषज्ञों द्वारा विद्यार्थियों को शिक्षा के साथ ही कौशल विकास की जानकारी दी गई।

शिक्षा के माध्यम से रोजगार विषय पर पुणे इंस्टीट्यूट ऑफ बिजनेस मैनेजमेंट से आये विशेषज्ञों ने विचार व्यक्त किये। इसमें राष्ट्रीय कौशल विकास निगम से भी सहयोग मिल सकता है। कार्यक्रम में विद्यार्थियों में विभागाध्यक्ष डॉ. राजीव शुक्ला, डॉ. दीप किशोर श्रीवास्तव,डॉ. शशिकांत त्रिपाठी, मो. हनीफ, डॉ. दिनेश मौर्य, डॉ. अभिषेक वर्मा, डॉ. राजू कश्यप, डॉ. शांतनु, डॉ. गीतेश गुप्ता, डॉ. कौटिल्य श्रीवास्तव उपस्थित रहे।

सेवा योजना कार्यक्रम

इसके अलावा एनएसएस की ओर से राष्ट्रीय सेवा योजना का स्थापना दिवस मनाया गया। इसके साथ ही अमृत महोत्सव कार्यक्रम भी मनाया गया। कार्यक्रम का aayojan एनएसएस के कार्यक्रम अधिकारी डॉ. बीबी यादव, डॉ. उषा, डॉ. शहादत ने किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कॉलेज की प्राचार्य डॉ. धरम कौर ने की। संचालन डॉ. शहादत ने किया। डॉ. बृजेंद्र पांडे, डॉ. राजीव शुक्ला, डॉ. ममता भटनागर, डॉ. नरेंद्र सिंह ने छात्रों और दर्शकों को संबोधित किया। कार्यक्रम में डॉ. बृजेश श्रीवास्तव, डॉ. अर्शी परवीन, डॉ. अमित वर्धन, डॉ. आलोक भारद्वाज, डॉ. डीके त्रिपाठी, डॉ. आरके यादव, डॉ. जितेंद्र पाल, डॉ. अभिषेक कुमार, डॉ. दिनेश कुमार मौर्य, डॉ. संजय सिंह आदि शिक्षक और बड़ी संख्या में छात्र मौजूद थे। कार्यक्रम का समापन डॉ मनीष श्रीवास्तव के धन्यवाद ज्ञापन के साथ हुआ।

About Samar Saleel

Check Also

विश्वनाथ मंदिर में अब नहीं होगी मन्नत की हौद भराई, 580 लीटर दूध से भरा जाता था अरघा

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में अब हौद भराई पूजा पर रोक लगा दी गई है। ...