Breaking News

ग्रेजुएट पास के लिए भारतीय स्टेट बैंक निकली बंपर नौकरियां, इस दिन से पहले करें अप्लाई

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने प्रोबेशनरी ऑफिसर (SBI PO 2023) की भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है। उम्मीदवार बैंक के करियर पोर्टल: sbi.co.in/web/careers/ पर दिए गए लिंक के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इस साल इस भर्ती अभियान के माध्यम से प्रोबेशनरी ऑफिसर की कुल 2,000 रिक्तियां भरी जाएंगी। आवेदन जमा करने और शुल्क भुगतान की अंतिम तिथि 27 सितंबर है। ऑनलाइन प्रारंभिक परीक्षा नवंबर में आयोजित की जाएगी

जानें योग्यता

इस पद पर आवेदन करने के लिए किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री आवश्यक है। जो लोग अपनी स्नातक डिग्री के अंतिम वर्ष या सेमेस्टर में हैं, वे भी आवेदन कर सकते हैं, लेकिन इंटरव्यू के लिए चुने जाने पर उन्हें 12 दिसंबर, 2023 को या उससे पहले डिग्री प्राप्त करने का प्रमाण प्रस्तुत करना होगा। इन पदों के लिए मेडिकल, इंजीनियरिंग, चार्टर्ड अकाउंटेंट, कॉस्ट अकाउंटेंट आदि योग्यता रखने वाले उम्मीदवार भी पात्र हैं।

आयु सीमा

जो उम्मीदवार 1 अप्रैल को 21-30 वर्ष के हैं, वे एसबीआई पीओ 2023 के लिए आवेदन कर सकते हैं। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट लागू है।

एप्लीकेशन फीस

रजिस्ट्रेशन के लिए सामान्य, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹750 है। वहीं एससी, एसटी और पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है।

आवेदन करने के लिए सीधा लिंक

SBI PO 2023: इस तरह से करें अप्लाई

SBI की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in/web/careersपर जाएं।
अब, जॉइन एसबीआई और फिर करंट ओपनिंग्स पर जाएं।
‘RECRUITMENT OF PROBATIONARY OFFICERS’ पर क्लिक करें और फिर ‘Apply Online’ पर क्लिक करें.
नए पंजीकरण के लिए क्लिक करें और फॉर्म सबमिट करें।
अब लॉग इन करें और आवेदन भरें।
भुगतान करें और दस्तावेज़ अपलोड करें।
भविष्य के संदर्भ के लिए कन्फर्मेशन पेज का प्रिंटआउट लें।

About News Desk (P)

Check Also

शेख हसीना की भारत यात्रा

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना की भारत यात्रा बहुत उपयोगी साबित हुई। दोनों देशों के ...