Breaking News

Bandipora Rape Case : स्कूली ने सुरक्षाबलों पर की पत्थरबाजी

श्री नगर। जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा (Bandipora) में 3 साल की बच्ची के साथ हुए रेप कांड (Rape Case) के विरोध में मंगलवार को श्रीनगर में अमर सिंह कॉलेज के पास स्कूली छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान छात्रों और सुरक्षाबलों के बीच भी मुठभेड़ हुई, छात्रों ने सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी भी की। प्रदर्शन के दौरान संघर्ष में 40 से अधिक सुरक्षाकर्मी, 7 नागरिक घायल हो गए हैं।

तीन साल की बच्ची के साथ

ज्ञात हो, बांदीपोरा में तीन साल की बच्ची के साथ कथित बलात्कार के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान जम्मू कश्मीर के कई इलाकों में हिंसा भड़क गयी है। जम्मू कश्मीर पुलिस के मुताबिक अभी तक इस हिंसा में एक अधिकारी सहित 40 से अधिक सुरक्षाकर्मी और 7 नागरिकों के घायल होने की खबर है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक 13 मई को उत्तरी कश्मीर में बारामूला जिले के कई स्थानों पर युवाओं ने प्रदर्शन किया और सुरक्षा बलों पर पत्थर फेंके।

संघर्ष के दौरान 47 सुरक्षाकर्मी घायल

जिले के मिरगुंड, चैनाबल, हरनाथ, सिंघपोरा, झील ब्रिज, कृपालपुरा पयीन और हांजीवेरा इलाकों में संघर्ष के दौरान 47 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। वहीं सशस्त्र सीमा बल (SSB) के एक सहायक कमांडेंट के सिर में चोट आई है। संघर्ष में सात नागरिक भी घायल हुए हैं जनकी हालत स्थिर है। घटना को लेकर स्थानीय लोगों द्वारा रैली निकालने के कारण करगिल शहर में भी बंद का असर दिखा।

About Samar Saleel

Check Also

बिल गेट्स ने की भारत की ‘डिजिटल सरकार’ की तारीफ, पीएम मोदी ने एआई पर रखा अपना नजरिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स से अपने आवास पर मुलाकात की। ...